टिड्डियों को भगाने के लिए ये देसी जुगाड़ है काम का, यहां देखे वीडियो

टिड्डियों को भगाने के लिए ये देसी जुगाड़ है काम का, यहां देखे वीडियो

पाकिस्तान से आए रेगिस्तानी टिड्डियों के झुंड का आंतक देश के कई हिस्सों में फैल गया है. किसान इन 4 इंच के जीवों से निपटने की हर मुमकिन कोशिश में जूता हुआ हैं. कुछ लोग थाली, नंगाड़ा बजाकर इन टिड्डियों को भागा रहे हैं तो कुछ डीजे के सहारा ले रहे है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी आया था जिसमें डीजे के संगीत से टिड्डियों को भगाया जा रहा है! आपको पता ही है कि आवश्यकता ही आविष्कार की जननी है. ऐसे में टिड्डियों के आतंक से निजात पाने के लिए लोग जुगाड़ का भी सहारा ले रहे हैं. ऐसा ही एक जुगाड़ का वीडियो ‘टिकटॉक’ की दुनिया में तेजी से छा गया है.

दरअसल, इस वीडियो को टिकटॉक यूजर pinkipatel855 ने शेयर किया था, इस वीडियो को अब तक 24 मिलियन से अधिक व्यूज और 10 लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. वीडियो में आप साफ़ देख सकते हैं कि कैसे एक खाली बोतल से टीन के डिब्बे को जोड़ा गया है. साथ ही, उससे कूलर की एक पंखड़ी भी अटैच है. जब हवा से पंखड़ी घूमती है तो पीछे लगे टीन के डब्बे पर खट-खट की आवाज होती है. मतलब, इस आवाज से टिड्डियों को खेत से दूर रखा जा सकता है!

जानकारी के लिए बात दें की इसे ट्विटर यूजर राहुल श्रीवास्तव ने शेयर किया था. उन्होंने कैप्शन में लिखा था, ‘डीजे सिर्फ नाच गाने के लिए ही नहीं बल्कि टिड्डी दल भगाने में भी कारगर होता है. दिन सबके बदलते हैं!आप मुंह से आवाज निकाल सकते हैं या थाली भी पीट सकते हैं. ’ आपको बता दें, टिड्डी दल के अटैक को लेकर हिमाचल प्रेदश के कांगड़ा, उना, बिलासपुर और सलोन जिलों में हाई अलर्ट. साथ ही, महाराष्ट्र के भंडारा में इनसे पार पाने के लिए दवा का छिड़काव हो रहा है.

@pinkipatel855

 

♬ original sound - pinkipatel855

क्वारंटाइन सेंटर में ये युवक खा रहा है दस लोगों के बराबर का खाना, रसोइया हुआ परेशान

जान पर आई तो भैंस ने शेरों के साथ किया ऐसा, वायरल हुआ वीडियो

जब बंदर ने दो टाइगर्स को सिखाया ऐसा मजा, तो लोगों को आया मजेदार रिएक्शन