'जिसे राजनीति में जाना हो वो SKM छोड़ दें..', क्या राकेश टिकैत की तरफ था ये इशारा ?
'जिसे राजनीति में जाना हो वो SKM छोड़ दें..', क्या राकेश टिकैत की तरफ था ये इशारा ?
Share:

नई दिल्ली: किसान संगठनों की घोषणा के बाद बीते एक साल से भी अधिक समय से दिल्ली की सरहदों पर आंदोलन कर रहे किसान अपने घरों को लौटने की तैयारी में हैं। गुरुवार को सरकार की ओर से प्रस्ताव भेजे जाने के बाद किसान संगठनों ने आंदोलन ख़त्म करने की घोषणा की। आंदोलन ख़त्म होने के ऐलान के बाद किसान नेता दर्शनपाल ने कहा कि जो किसान नेता, सियासत में जाना चाहते हैं उन्हें संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) छोड़ देना चाहिए। उनके इस बयान के बाद से ही अटकलों का दौर शुरू है और यह अंदेशा लगाया जा रहा है कि उनका इशारा राकेश टिकैत की तरफ है।

किसान नेता दर्शनपाल ने प्रेस वार्ता में कहा कि किसान मोर्चा ने 15 जनवरी को एक मीटिंग बुलाई है, जिसमें यह देखा जाएगा कि क्या सरकार ने प्रस्ताव में लिखी गई मांगों को पूरा किया है या नहीं। 15 जनवरी की बैठक में यह भी बात की जाएगी कि संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) को राष्ट्रीय स्तर के मोर्चा के तौर पर कैसे पेश किया जाए। जो किसान नेता सियासत में जाना चाहते हैं, उन्हें SKM छोड़ देना चाहिए। उन्होंने कहा कि SKM गैर राजनीतिक रहेगा।

किसान नेता दर्शनपाल के इस बयान को राकेश टिकैत से जोड़कर देखा जा रहा है। दरअसल किसान नेता राकेश टिकैत पर कई बार किसान आंदोलन को लेकर राजनीति करने का इल्जाम लगता रहा है। साथ ही उन पर सियासी बयानाबाजी का भी आरोप लग चुका है। बीते दिनों हरियाणा के ऐलनाबाद विधानसभा उपचुनाव में टिकैत ने इशारों इशारों में INLD प्रत्याशी अभय सिंह चौटाला का समर्थन किया था।

चीन के आक्रमण पर कांग्रेस ने लोकसभा में स्थगन नोटिस दिया

पंजाब चुनाव 2022: कांग्रेस ने चार चुनाव पैनल बनाए

आज वाराणसी और चंदौली का दौरा करेंगे सीएम योगी, जानिए क्या है पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -