उड़ीसा में मेडिकल एवं डेंटल एंट्रेंस एग्जाम में फर्जीवाड़ा, नकली परीक्षार्थी पकड़ाया

मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश के लिए होने परीक्षाओं में नकली छात्र-छात्राओं के मिलने का सनसनीखेज मामला अब उड़ीसा राज्य में देखने को मिला है. पुलिस की शुरूआती जांच में सामने आया है कि इस गोरखधंधे के तार राजस्थान से लेकर दिल्ली तथा ओडिशा तक फैले हुए हैं. साथ ही यह भी सामने आया है कि दूसरे परीक्षार्थी के नाम पर परीक्षा देने के मामले में दस लाख रुपये की डील होने की खबर है.

यह पूरा मामला कुछ इस प्रकार है कि बीती छह मई को शहर के तीन केंद्रों में नीट की प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया था जिसमें बासंती कॉलोनी के डीएवी पब्लिक स्कूल में भी यह केंद्र था. इस केंद्र में खोर्धा जिला के बालूगांव अंचल के सुप्रीत सव्यसाची विश्वाल के नाम पर परीक्षा देने आए राजस्थान के समीर कुमार की गिरफ्तारी की गई थी. गिरफ्तार हुए आरोपी ने इस काळा धंधे के कई राज़ पुलिस के सामने खोले है पर इस मामले की तह तक जाने में जुटी उड़ीसा पुलिस फ़िलहाल किसी भी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंच पायी है. 

गिरफ्तार व्यक्ति के मुताबिक इस परीक्षा में शामिल नकली परीक्षार्थी के लिए राजस्थान से दिल्ली तक ट्रेन टिकट तथा वहां से एयर एशिया की फ्लाइट में रांची तक टिकट की व्यवस्था हुई थी.

उड़ीसा में 46 पुलिस इंस्पेक्टरों के तबादले ने मचाई हलचल

आत्मसमर्पण की जगह मौत चुन रहे हैं कश्मीरी युवा

गर्दन तक जमीन में गाड़कर, महिला पर बरसाए पत्थर

पत्थरबाजों को सेना प्रमुख ने कियाआगाह

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -