राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दौरान बंद रहेंगी AIIMS की इमरजेंसी सेवाएं ? कांग्रेस-उद्धव सेना ने फैलाया झूठ !
राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दौरान बंद रहेंगी AIIMS की इमरजेंसी सेवाएं ? कांग्रेस-उद्धव सेना ने फैलाया झूठ !
Share:

नई दिल्ली: 20 जनवरी को, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ने एक ज्ञापन जारी कर अयोध्या में राम लला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मद्देनजर दोपहर 2:30 बजे तक आधे दिन के बंद की घोषणा की थी।

 

नोटिस में स्पष्ट किया गया था कि 21 फरवरी, 2024 तक अस्पताल हाई अलर्ट पर होने के बावजूद, महत्वपूर्ण नैदानिक ​​सेवाएं चालू रहेंगी। हालाँकि, कुछ विपक्षी नेताओं और लेफ्ट इकोसिस्टम ने AIIMS के नोटिस को घुमा फिराकर पेश किया। शिवसेना (UBT) की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने तंज कसते हुए लोगों से आग्रह किया कि वे 22 तारीख को मेडिकल इमरजेंसी न करें और अगर ऐसा हो तो इसे दोपहर 2 बजे के बाद निर्धारित करें। उन्होंने भगवान राम के स्वागत में स्वास्थ्य सेवाओं को बाधित करने का आरोप लगाया।

 

कांग्रेस के पूर्व दिग्गज नेता राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने OPD बंद होने पर निराशा जताई और कहा कि रामराज्य में ऐसी घटना कभी नहीं होती।  भारतीय युवा कांग्रेस (IYC) के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने भी इसी प्रोपेगेंडा को आगे बढ़ाते हुए पोस्ट किया कि, ''दोपहर के 2.30 बजे तक प्राण प्रतिष्ठा के चलते अगर AIIMS जैसा अस्पताल बंद रहा, तो जिन लोगों के प्राण इलाज के अभाव में निकलेंगे उनके लिए किसको धन्यवाद करना है?''

 

हालाँकि, ये गौर करने वाली बात है कि विपक्षी नेताओं और वामपंथियों द्वारा शुरू से ही राम मंदिर पर तरह तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं। फिर चाहे वो प्राण प्रतिष्ठा की तिथि को लेकर हो, प्रतिमा को लेकर हो, या कोई अन्य बात हो। अब उन्होंने AIIMS में OPD की आधे दिन की छुट्टी को लेकर राम मंदिर पर तंज कसा है। हालाँकि, ये सभी नेता शायद भूल रहे हैं कि, AIIMS की OPD नियमित रूप से ईद, क्रिसमस, दिवाली, स्वतंत्रता दिवस, गणतंत्र दिवस और सप्ताहांत सहित राष्ट्रीय छुट्टियों पर बंद रहती आई है, क्या किसी नेता ने तब छुट्टी पर इतनी चिंता की है ? या उस समय मरीजों को क्या कोई असुविधा हुई ? 

वहीं, राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह स्वतंत्र भारत के इतिहास में एक महत्वपूर्ण घटना है, जो देश के बहुसंख्यक हिंदुओं के लिए बहुत महत्व रखती है। डॉक्टरों सहित AIIMS के कर्मचारियों को समारोह में भाग लेने का पूरा अधिकार है। हालाँकि, अस्पताल के  नोटिस में यह भी स्पष्ट कहा गया है कि, अस्पताल में आपातकालीन और महत्वपूर्ण सेवाएं बिना किसी रुकावट के जारी रहेंगी, जिससे किसी भी जरूरतमंद मरीज को तत्काल सहायता सुनिश्चित की जा सकेगी। लेकिन, इस नोटिस पर विवाद बढ़ने के बाद AIIMS दिल्ली ने अपना नोटिस वापस ले लिया है। अब 22 जनवरी को OPD आधे दिन भी बंद नहीं रहेगी, लेकिन हाँ, ईद, क्रिसमस, दिवाली, स्वतंत्रता दिवस, गणतंत्र दिवस जैसी अन्य छुट्टी बरक़रार रहेगी, क्योंकि उसमे राम मंदिर का जिक्र नहीं है न। 

रामलला के लिए PoK से आई भेंट, मुस्लिम युवक ने UK के जरिए भेजा शारदा पीठ का पवित्र जल

अबू धाबी से सैनिटरी नैपकिन में 49 लाख का सोना छुपाकर ला रही थी महिला, गुजरात एयरपोर्ट पर धराई

कांग्रेस और TMC में सियासी घमासान जारी, अधीर रंजन ने सीएम ममता पर फिर साधा निशाना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -