फर्जी डिग्री विवाद में फंसे भाजपा MLA संगीत सोम
फर्जी डिग्री विवाद में फंसे भाजपा MLA संगीत सोम
Share:

लखनऊः फर्जी डिग्री विवाद में फंसे नेताओं की लिस्ट में एक और नाम जुड़ गया है. यह नाम मुजफ्फरनगर दंगे से जुड़ा हुआ है. उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले की सरधना विधानसभा सीट से विधायक संगीत सोम पर आरोप लगा है कि वह हाईस्कूल फेल हैं, मगर हलफनामे में खुद को स्नातक बताया है. सोम दंगा भड़काने के आरोप में गिरफ्तार हुए थे, मौजूदा केंद्र सरकार ने विपक्ष के विरोध के बावजूद अपने प्रिय विधायक को जेड प्लस सुरक्षा मुहैया कराई है. केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी तथा मानव संसाधन राज्यमंत्री रमाशंकर कठेरिया की डिग्री का विवाद अभी सुलझा नहीं है, अब संगीत सोम पर आरोप है कि उन्होंने फर्जी मार्कशीट के आधार पर स्नातक (BA) की पढ़ाई की.

गौतमबुद्धनगर (नोएडा) निवासी देवेंद्र मुखिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यालय के साथ ही मेरठ के जिलाधिकारी से सोम की लिखित शिकायत की है, और भी दस्तावेजों के साथ अपनी शिकायत में मुखिया ने कहा है कि मेरठ के के.के. जैन इंटर कॉलेज के रिकार्ड के मुताबिक सोम हाईस्कूल फेल हैं, मगर चुनाव में नामांकन दाखिल करते समय दिए हलफनामे में उन्होंने खुद को स्नातक बताया है. मुखिया ने शिकायत के साथ कालेज के प्रधानाचार्य का एक पत्र लगाया है, जिसके मुताबिक 1993-94 में हाईस्कूल फेल होने के बाद संगीत सोम ने यहां से स्थानानंतरण सर्टिफिकेट (टीसी) ले ली.

इसके बाद उनकी पढ़ाई का कोई रिकॉर्ड नहीं मिलता है. मुखिया का आरोप है की चुनाव के शपथपत्र में उन्होंने गलत बयानी की है. मुखिया की मांग है कि संगीत सोम के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. सोम ने कहा, शिकायतकर्ता देवेंद्र मुखिया नोएडा के बिसरख थाने का हिस्ट्रीशीटर है. यह सब जानबूझकर मुझे परेशान करने के लिए किया जा रहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -