आईफोन 15 में मिली नकली बैटरी, रिपब्लिक डे सेल से डिस्काउंट पर ऑर्डर किया गया! जानिए यूजर्स की शिकायत पर कंपनी ने क्या कहा
आईफोन 15 में मिली नकली बैटरी, रिपब्लिक डे सेल से डिस्काउंट पर ऑर्डर किया गया! जानिए यूजर्स की शिकायत पर कंपनी ने क्या कहा
Share:

भारत के दो सबसे लोकप्रिय शॉपिंग ऐप फ्लिपकार्ट और अमेज़ॅन पर हाल ही में गणतंत्र दिवस की बिक्री में एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। अपनी आकर्षक छूटों के लिए मशहूर इस सेल में iPhone की खरीदारी में बढ़ोतरी देखी गई, Apple ने विभिन्न iPhone मॉडलों पर पर्याप्त छूट की पेशकश की।

iPhone 15 पर आकर्षक ऑफर

मॉडलों में, iPhone 15 फ्लिपकार्ट पर महत्वपूर्ण छूट के साथ सबसे आगे रहा। कई उपयोगकर्ता आकर्षण का विरोध नहीं कर सके और उत्सुकता से नवीनतम आईफोन खरीदा। हालाँकि, एक उपयोगकर्ता, अजय रजावत, का दावा है कि उसने अपने ब्रांड-नए iPhone 15 के साथ एक परेशान करने वाली समस्या - एक नकली बैटरी - की खोज की है।

आरोप और सोशल मीडिया पर आक्रोश

अजय ने अपने iPhone 15 की तस्वीरें और वीडियो साझा करने के लिए सोशल मीडिया, विशेष रूप से ट्विटर का सहारा लिया, जिसमें नकली बैटरी की उपस्थिति के बारे में अधिसूचना का खुलासा किया गया। अपने पोस्ट में, उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने फ्लिपकार्ट सेल के दौरान फोन खरीदा लेकिन घर पर स्विच ऑन करने पर नकली बैटरी देखकर निराश हो गए।

दो अलग-अलग पोस्ट में, पहला 15 जनवरी को और दूसरा 18 जनवरी को, अजय ने इस मुद्दे और फ्लिपकार्ट की सहायता टीम की ओर से समाधान की कमी पर प्रकाश डाला। उन्होंने अपनी निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि उनके ऑर्डर विवरण (ऑर्डर आईडी: OD330202240897143100) के बावजूद, फ्लिपकार्ट दोषपूर्ण iPhone को बदलने से इनकार कर रहा था।

फ्लिपकार्ट की प्रतिक्रिया: एक कमज़ोर समाधान?

अजय की दूसरी पोस्ट के जवाब में, फ्लिपकार्ट की सहायता टीम ने चिंता को स्वीकार किया लेकिन कोई ठोस समाधान पेश करने में विफल रही। उनके जवाब में एक कॉल के माध्यम से अजय से संपर्क करने पर जोर दिया गया, जिसमें उनसे फर्जी सोशल मीडिया हैंडल पर प्रतिक्रिया न देने का आग्रह किया गया।

एप्पल की ओर से चुप्पी - आगे क्या है?

फिलहाल, Apple ने इस विशेष मामले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। हालाँकि, फ्लिपकार्ट और अमेज़ॅन दोनों प्लेटफार्मों पर दोषपूर्ण या गलत उत्पाद प्राप्त होने और प्रतिस्थापन में प्रतिरोध का सामना करने की घटनाएं असामान्य नहीं हैं। लोकप्रिय ई-कॉमर्स प्लेटफार्मों पर खरीदारी अपने जोखिमों के साथ आती है, और उपयोगकर्ता अक्सर खुद को उत्पाद की गुणवत्ता और ग्राहक सेवा से संबंधित मुद्दों से जूझते हुए पाते हैं। अजय और उनकी iPhone 15 बैटरी से जुड़ी घटना इन मेगा बिक्री के दौरान उपभोक्ताओं के सामने आने वाली चुनौतियों में एक और परत जोड़ती है। जबकि फ्लिपकार्ट और अमेज़ॅन भारतीय ई-कॉमर्स परिदृश्य पर हावी हैं, उत्पाद की गुणवत्ता और ग्राहक संतुष्टि सुनिश्चित करना एक लगातार चुनौती बनी हुई है। जैसा कि प्रौद्योगिकी के प्रति उत्साही एप्पल की प्रतिक्रिया का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, iPhone 15 बैटरी घोटाला उपभोक्ताओं के लिए ऑनलाइन बिक्री के दौरान सावधानी बरतने की याद दिलाता है।

कम नहीं हो रही जांघ की चर्बी, 1 महीने में इन तरीकों से करें दूर

महिंद्रा बीई.07 की डिजाइन डिटेल्स आई सामने, जानिए क्या होगा इसमें खास

चैटिंग के अलावा व्हाट्सएप पर फाइल ट्रांसफर भी कर सकेंगे आप, इन यूजर्स को मिला नया फीचर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -