Twitter ने लिया बड़ा एक्शन, हटाए गए ब्लू टिक वाले फेक अकाउंट
Twitter ने लिया बड़ा एक्शन, हटाए गए ब्लू टिक वाले फेक अकाउंट
Share:

हाल ही में ट्विटर ने फिर से आरम्भ किए गए अपने पब्लिक वेरीफिकेशन प्रोग्राम के चलते एक जैसे फॉलोअर्स वाले कुछ फेक अकाउंट्स की पुष्टि की है। एक डेटा एक्सपर्ट्स ने यह खुलासा किया है। यह पाया गया कि ब्लू बैज वाले किसी भी वेरीफाईड खाते ने एक भी ट्वीट शेयर नहीं किया था तथा दो खातों ने अपनी प्रोफाइल फोटोज के लिए स्टॉक फोटोज का इस्तेमाल किया था।

प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक, ट्विटर ने अब गलती से वेरीफाईड कुछ फेक खातों को स्थायी तौर पर निलंबित कर दिया है। माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने एक स्टेटमेंट में बताया, हमने गलती से कुछ अनअथोराइज (फेक) खातों के वेरीफिकेशन आवेदनों को अनुमति दे दी थी। बयान में बताया गया है, हमने अब अपने प्लेटफॉर्म हेरफेर एवं स्पैम पॉलिसी के तहत विचाराधीन खातों को स्थायी तौर पर निलंबित कर दिया है तथा उनके वेरीफाईड बैज को हटा दिया है।

नकली वेरीफाईड अकाउंट्स को ट्विटर उपयोगकर्ता कॉन्सपिराडोर नॉटेर्नो द्वारा देखा गया, जो एक डेटा एक्सपर्ट है, जो कि डिससॉल्यूशन पर ध्यान केंद्रित करता है, जिसने 6 नए बनाए गए खातों को वेरीफाईड किया था। इसने इस सिलसिले में एक ट्वीट में उक्त अकाउंट्स को टैग करते हुए बताया कि जरा इनसे मिलें, जो 16 जून, 2021 को बनाए गए ब्लू-चेक वेरीफाईड ट्विटर खातों का एक समूह है। किसी ने अभी तक ट्वीट नहीं किया है तथा सभी के तकरीबन 1000 फॉलोअर्स हैं (एवं अधिकांश फॉलोअर्स समान हैं)। उन्होंने बताया, इन 6 खातों में से दो में व्यक्तियों की फोटोज उनके प्रोफाइल फोटो के तौर पर हैं। 

गंभीर आरोपों के कारण खतरे में घिरा गूगल, लगा 593 मिलियन डॉलर का जुर्माना

यूपी में महिला ने एक साथ 4 बच्चों को दिया जन्म, डॉक्टर बोले - 'माँ और बच्चे दोनों सुरक्षित'

मारुति सुजुकी के इन मॉडल की कीमत में इतने रूपए की हुई बढ़ोतरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -