जानिए बावरिया गैंग की कुछ खास बातें
जानिए बावरिया गैंग की कुछ खास बातें
Share:

नई दिल्ली - बुलंदशहर के पास हुई लूटपाट और गैंग रेप की घटना ने यूपी की सरकार को हिला दिया, बल्कि पूरे देश में इस घटना की जबरदस्त प्रतिक्रिया हुई . संसद में भी यह मामला उठा. इस घटना में शामिल गैंग के सभी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. जानकारी में सामने आया इस घटना में सदस्य एक विशेष गैंग से जुड़े हुए हैं. कुख्यात घटनाओं के लिए चर्चित उस गैंग का नाम है 'बावरिया गिरोह'.इस खतरनाक बावरिया गैंग के बारे में जानने की कोशिश की तो कई हैरतअंगेज खुलासे हुए. आइए आपको  बताते हैं   बावरिया गैंग की कुछ खास बातें.

बावरिया एक विशेष जनजाति का नाम है. इस समुदाय के लोग खानाबदोश जीवन जीते हैं. इस समुदाय का मूल मुख्य रूप से भरतपुर (राजस्थान) के पास है. जहाँ से विस्थापित होने के बाद ये लोग देशभर में फैल गए. इस जनजाति के लोगों का मुख्य काम ही लूटपाट की वारदात को अंजाम देना हैं. बावरिया जनजाति ब्रिटिशकाल से ही लूटपाट में शामिल थी, ये जनजाति लूटपाट, चोरी, अवैध शराब की बिक्री जैसे काम करती थी लेकिन हाल ही में इन्होंने गैंगरेप जैसी वारदातों को भी अंजाम दिया है.

इस जनजाति के लोग धर्म-आस्था में काफी विश्वास करते हैं. हर वारदात से पहले वे अपनी कुलदेवी की पूजा करतें हैं. इनके वारदात को अंजाम देने का दिन भी काफी धार्मिक और अंधविश्वासी रुप से चुना जाता है. इन्हें एक बकरा बताता है कि लूट करनी है या नहीं. इस गिरोह के लोग एक बकरे को अपनी कुलदेवी की मूर्ति के सामने खड़ा कर देते हैं. अगर वह मूर्ति के करीब जाता है तो गिरोह उस दिन वारदात करता है और अगर वह बकरा मूर्ति की तरफ नहीं जाता तो उस दिन को अपशकुन मानते हुए ये किसी भी वारदात को अंजाम नहीं देते.

वारदात को अंजाम देने से इस गिरोह के सदस्य अपने पूरे शरीर पर तेल मलते हैं. ताकि पकड़े जाने पर फिसलन की वजह से आसानी से बच निकलें. यह गिरोह जब भी लूट को अंजाम देता है तो सिर्फ नगदी और गहने ही लूटता है.बाकी किसी भी चीज को हाथ नहीं लगाता.लेकिन समय के साथ यह गिरोह अपराध की दुनिया में आगे बढ़ गया और रेप जैसी घटना को भी अंजाम देने लग गया.

बुलंदशहर गैंगरेप पर हाईकोर्ट ने लि‍या संज्ञान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -