फेसिअल एक्सरसाइज से अच्छा कोई ब्यूटी ट्रीटमेंट नहीं
फेसिअल एक्सरसाइज से अच्छा कोई ब्यूटी ट्रीटमेंट नहीं
Share:

उम्र आपके चेहरे पर सबसे पहले अपने निशान छोड़ती है और फिर आपकी बॉडी पर अपना असर दिखाती है.लाइफस्टाइल में बदलाव के कारण आजकल वैसे भी इंसान बहुत जल्दी बुढापे की तरफ अपने कदम बढ़ा रहा है. डबल चिन, झुर्रियां,डल स्किन जैसी कई चीजे हमारे चेहरे को निस्तेज बना देती है और हम अपनी उम्र से बहुत ज्यादा नजर आने लगते हैं.

फेसियल एक्सरसाइज एक ऐसी एक्सरसाइज है जिसमे हमें कोई वजन नहीं उठाना बल्कि अपने चेहरे के मूवमेंट से ही इस एक्सरसाइज के द्वारा हम अपनी स्किन की इन प्रॉब्लम्स से निजात पा सकते है.इन एक्सरसाइजेज से फेस में ब्लड सर्कुलेशन को सुधार जा सकता है और आपके फेस में कसावट लाई जा सकती है.आइये देखते हैं की कैसे कुछ फेसियल एक्सरसाइज को किया जाता है.मुंह में हवा भरकर करीब 10 सेकंड तक चेहरे को ऐसे ही रहने दें और सांस को रोक कर रखें.हवा को मुंह के अंदर दाएं-बाएं घुमाएं. ऐसा आप 5 से 10 बार कर सकते हैं.दोनों गालों को अंदर की तरफ सक करके अपने चेहरे को मछली जैसा दिखाने की कोशिश कीजिये.ऐसा करने से चेहरे का एक्स्ट्रा फैट कम होता है और रिंकल्स से भी निजात मिलती है.

आंखों की पुतलियों को बाएं और दांए घुमाएं,फिर गोल-गोल घुमाएं और फिर आई बाल को ऊपर-नीचे की तरफ घुमाएं.इस एक्सरसाइज से आँखों के केनीचे की स्किन में ब्लड सर्कुलेशन तेज हो जाएगा और पफ्फीनेस और काले घेरे जैसी प्रॉब्लम्स से छुटकारा मिलेगा.शेर की तरह अपनी जीभ को फुल फाॅर्स के साथ बाहर निकालें और अपनी आंखों को तान लें.फिर मुंह में हवा भरकर उसे दाएं व बाएं ओर घुमाएं.इस से आपके चीक्स का एक्स्ट्रा फैट काम होता है और आपके चेहरे में कसावट आती है.

अपने दोनों हाथों की मुट्ठियों को जकड़ने के बाद अपने आंखों को कसकर बंदकर कर लें. इस करने से आपके माथे पर पड़ी सलवटें धीरे धीरे गायब हो जाएंगी।] गाय की तरह जुगाली करने या च्युइंग चबाने से भी जौ लाइन के आस पास का फैट कम होता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -