फ्री डाटा और ऑफर के कारण हुई फेसबुक के इस्तेमाल में वृद्धि
फ्री डाटा और ऑफर के कारण हुई फेसबुक के इस्तेमाल में वृद्धि
Share:

हाल में जानकारी मिली थी कि इस साल भारत में फेसबुक इस्तेमाल में रिकॉर्ड वृद्धि देखि गयी है. जिसमे इस वर्ष फेसबुक को भारत से मिलने वाला मुनाफा 128 फीसदी बढ़कर 3.57 अरब डॉलर हो गया है जबकि दिसंबर 2015 में  मुनाफा 1.56 अरब डॉलर था. जो कि एक रिकॉर्ड है. फेसबुक की इस वृद्धि के पीछे सबसे बड़ा कारण टेलीकॉम कंपनियों द्वारा दी जा रही फ्री इन्टरनेट सेवा है. आपको बता दे कि भारत में रिलायंस की जियो सेवा आने के बाद यूज़र्स द्वारा इसका ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल किया जा रहा है, वही इसकी वजह से अन्य टेलीकॉम कंपनियों ने भी अपनी इन्टरनेट दरों को कम कर दिया है, जिसके कारण फेसबुक इस आंकड़े को छू पायी है. 

फेसबुक कंपनी ने चौथी तिमाही के लिए भारत को ‘सबसे तेजी से वृद्धि करने वाला बाजार’ करार दिया है. वही जियो सेवा को इस वृद्धि के लिए सबसे महत्वपूर्ण माना जा रहा है. 

बता दे कि भारत में रिलायंस जियो की सेवा आने के बाद जहाँ फेसबुक का इस्तेमाल बढ़ा है, वही इन्टरनेट इस्तेमाल में भी वृद्धि हुई है. रिलायंस जियो की यह सेवा मार्च तक फ्री है, जिसका यूज़र्स द्वारा भरपूर इस्तेमाल किया जा रहा है. सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के 1.9 अरब यूजर्स में से 1.2 अरब यूजर्स रोजाना लॉगइन करते हैं. फरवरी को घोषित मार्केट रिजल्‍ट में फेसबुक ने यह मुनाफा कमाया है.

Alert: प्ले स्टोर पर पाए गए Fake फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्ट्राग्राम एप

Bhim App को 125 लोगो ने किया डाउनलोड, सरकार दे रही है खास स्किम

8 फरवरी के बाद नही कर पायेंगे आप Gmail का इस्तेमाल !

JIO के मुफ्त ऑफर का फेसबुक को मिला जमकर फायदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -