फेसबुक को चाहिए आपका नया चेहरा

By Rohit Chandel
Nov 30 2017 05:57 PM
फेसबुक को चाहिए आपका नया चेहरा

दुनिया की सबसे पॉपुलर सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक कई प्रकार से अपने यूजर्स को बेहतर सर्विस मुहैया कराने का प्रयास करती रहती है. यही कारण है कि कंपनी अपने यूजर्स के लिए कुछ न कुछ नया सिक्योरिटी फीचर निकालती रहती है. अपने दो अरब से ज्यादा यूजर्स की सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए फेसबुक आपसे जल्द ही अपनी एक फोटो अपलोड करने को कहने वाला है. आपके द्वारा अपलोड की गई इस तस्वीर में आपका चेहरा स्पष्ट रूप से दिखना जरूरी है. ऐसा इसलिए ताकि फेसबुक ये सुनिश्चित कर सके कि आप इंसान ही है कोई रोबॉट नहीं.

वायर्ड डॉट कॉम द्वारा जारी की गई एक रिपोर्ट की मानें तो, सोशल मीडिया का दिग्गज माध्यम अब एक नए किस्म के कैप्चा का इस्तेमाल करने जा रहा है, जो यह सुनिश्चित करता है कि फेसबुक का इस्तेमाल करने वाला कोई मनुष्य है, न कि रोबॉट. आपको बता दें कि ट्विटर पर इस आइडेंटिटी टेस्ट का एक स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए एक पोस्ट किया गया है.

शेयर किए गए इस पोस्ट में कहा गया है कि, 'कृपया अपना फोटो अपलोड करें, जिसमें आपका चेहरा स्पष्ट रूप से दिखता हो. हम इसकी तहकीकात करेंगे और उसके बाद हमेशा के लिए इसे अपने सर्वर से डिलीट कर देंगे.'

 

इन ऐप्स से करें सेफ ऑनलाइन रिचार्ज

Xiaomi Redmi 5A हुआ लॉन्च, जानिए क्या है खास

सीक्रेट मेसेज चुराता था यह ऐप, गूगल ने पकड़ा

सैमसंग ने स्मार्टवॉच और फिटनेस बैंड किया लॉन्च