अब आपको फेसबुक पर रहेगी आने जाने वालो की खबर
अब आपको फेसबुक पर रहेगी आने जाने वालो की खबर
Share:

सोशल मीडिया साईट फेसबुक को कौन नही जानता है, इस साइट में यूजर्स का अपने चाहने वाले, दोस्तों व रिश्तेदारो से भी संपर्क रहता है. फेसबुक पर दोस्तों की लंबी लिस्ट में क्या आपने भी कभी ये महसूस किया है कि किसी ने आपका साथ छोड़ दिया है? या फिर यह कि किसी दिन फ्रेंड लिस्ट में सर्च के दौरान अचानक आपको लगा कि किसी ने आपको अनफ्रेंड कर दिया है? इस तरह की कोई भी तकनीक अभी हाल फ़िलहाल इस साइट में नही है. यकीनन फेसबुक पर ऐसी कोई व्यवस्था नहीं है जो आपको इस बारे में अपडेट दे.

इसी समस्या को ध्यान में रखते हुए फेसबुक अपने एंड्रॉयड और iOS यूजर्स के लिए एक नया App लाया है, जो न सिर्फ आपको आपके नए दोस्तों के बारे में जानकारी देता है. बल्कि यह इसके साथ साथ यह भी बताता है कि किसने आपका साथ छोड़ दिया है. Who Deleted Me on Facebook एक ऐसा App है जो आपके फ्रेंड लिस्ट को ट्रैक करता रहता है. ट्विटर पर Who Unfollowed Me की तर्ज पर यह App आपको बताता है कि आपने कितने नए दोस्त जोड़े, कितने लोग अब आपके दोस्त नहीं रहें या फिर यह कि आपके किन दोस्तों ने अपना अकाउंट डीएक्टिवेट कर दिया है. इस तरह से अब आप को इस App के द्वारा साईट में यह भी पता लगेगा की आपकी गैर मौजूदगी में कितने दोस्त आपसे दूर हुए व कितने नये जुड़े है.

यहां एक बात ध्यान रखने की यह है कि स्मार्टफोन पर App को इंस्टॉल करने के बाद से ही यह आपके फ्रेंड लिस्ट को ट्रैक करता है. यानी अगर इससे पहले किसी ने आपको अनफ्रेंड किया है तो इसकी जानकारी इस App के जरिए नहीं मिल पाएगी. इस App में आपके हर दोस्त के लिए एक Last Seen वाली सुविधा भी है. इस तरह यह फेसबुक यूजर्स के लिए एक बेहतरीन सुविधा है जिसका यूजर्स जरूर फायदा उठाएगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -