भारतीय यूज़र्स के लिए FACEBOOK ने पेश किया यह फीचर्स, आपकी प्रोफाइल रहेगी सुरक्षित
भारतीय यूज़र्स के लिए FACEBOOK ने पेश किया यह फीचर्स, आपकी प्रोफाइल रहेगी सुरक्षित
Share:

दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट के रूप में शुमार हो चुकी फेसबुक हमेशा अपने नए फीचर्स के लिए भी पहचानी जाती है. ऐसे में अब फेसबुक नया फीचर्स लेकर आयी है जिसे सिर्फ भारतीय यूज़र्स के लिए ही पेश किया गया है. जिसमे अब यूज़र्स अपनी प्रोफाइल पिक्चर को डाउनलोड और शेयर करने को रोकने के साथ इनका गलत इस्तेमाल होने से बचा सकेंगे. फेसबुक पर लाये गए इस टूल को सेंटर फॉर सोशल रिसर्च एंड लर्निंग लिंक्स फाउंडेशन के साथ कई संगठनों ने मिलकर प्रोफाइल पिक्चर के होने वाले गलत इस्तेमाल पर विचार करने के बाद लाया है.

इस नए टूल के बारे में जानकारी देते हुए फेसबुक की प्रोडक्ट मैनेजर आरती सोमान ने कहा है की हम नए टूल शुरू कर रहे हैं जो प्रोफाइल पिक्चर डाउनलोड और शेयर पर नियंत्रण रखेगा. इसके साथ हम वे रास्ते भी तलाश रहे हैं जिनके जरिए लोग प्रोफाइल पिक्चर के साथ आसानी से डिजाइन जोड़ सकते हैं.  

बता दे कि कई लोग फेसबुक पर अपनी फोटो को प्रोफाइल के रूप में लगाने को सुरक्षित नहीं मानते है. वही कई बार प्रोफाइल का गलत इस्तेमाल भी किया जाता है किन्तु यह नया फीचर्स यूजर्स की प्रोफाइल पिक्चर को सुरक्षित करेगा. भारत में अभी इसका टेस्ट किया जा रहा है जिसके बाद इसे अन्य देशो में भी लांच किया जायेगा. 

स्नैपचैट लाया एक नया फीचर, अब आप अपने दोस्तों को ढूंढ पाएंगे !

लड़कियां शॉपिंग करते हुए कुछ ऐसे ही करती है बार्गेनिंग, देखिए वीडियो

शहीद का फेसबुक पोस्ट, सोचिये पहली रात कब्र में मेरे साथ क्या होगा

कैसे लगाता है फेसबुक आतंकी सामग्री का पता, जानिए !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -