फेसबुक पर गहराया संकट, 12 करोड़ यूजर्स के निजी संदेश हैक
फेसबुक पर गहराया संकट, 12 करोड़ यूजर्स के निजी संदेश हैक
Share:

पिछले कई दिनों से फेसबुक में डाटा धांधली के मामले साmने आ रहे हैं. वहीं अब फिर एक बार कुछ ऐसा ही हुआ है. एक रिपोर्ट में बताया गया है कि हैकरों ने फेसबुक के करीब 12 करोड़ यूजर्स के खातों में सेंध लगा दी है और उनमें से 81,000 खातों के संदेशों को धन कमाने के लिए प्रकाशित भी किया गया है. 

हाल ही में शुक्रवार को जारी रिपोर्ट में बताया गया कि जिनके आंकड़े चोरी हुए हैं उनमें से कई यूजर्स यूक्रेन और रूस के हैं तथा कई अमेरिका, ब्रिटेन, ब्राजील और अन्य से संबंध रखते हैं. हैकर्स ने विज्ञापन देकर हर खाते की जानकारी 10 सेंट में बेचने की बोली भी लगाई है. लेकिन बाद में वो विज्ञापन हटा लिए गए थे. इससे जुडी जानकारी सबसे पहले सितम्बर 2018 में सामने आई थी, जो कि ब्राउसर एक्सटेंशन के माध्यम से की थी.

इस मामले पर फेसबुक ने हालांकि कहा है कि आंकड़ों की चोरी उसके सिस्टम से नहीं के गई है. इसमें हैकर्स का ही हाथ है. इस पर फेसबुक के उपाध्यक्ष (प्रोडक्ट मैनेजमेंट) गे रोज के हवाले से एक बयान में कहा गया, "हमने ब्राउसर निर्माताओं से संपर्क कर दुर्भावनापूर्ण एक्सटेंशन से सुरक्षा प्रदान करने को कहा है, जो अब हटा दिए गए हैं. पिछले कई दिनों से फेसबुक सवालों के घेरे में घिरा हुआ है.

थंडर पर्पल वेरिएंट में भी दस्तक देगा OnePlus 6T

दिग्गज टेक कम्पनी APPLE इस मामले में सबसे आगे

मुश्किल में Realme , CEO ने किया बड़ा एलान

ASUS का कीमती फ़ोन फ्लिपकार्ट में महज इस कीमत में...

Nubia X ने दी दस्तक, जानिए कीमत और फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -