ऑयली स्किन और पिम्पल्स से छुटकारा पाने के लिए अपनाइये ये फेसपैक
ऑयली स्किन और पिम्पल्स से छुटकारा पाने के लिए अपनाइये ये फेसपैक
Share:

बाजार में मौजूद आयल कण्ट्रोल प्रोडक्ट्स में काफी कठोर रसायनों का इस्तेमाल किया जाता है और ऐसे प्रोडक्ट्स को लंबे समय तक उपयोग करने से त्वचा का खुरदरापन बढ़ जाता है इसलिए नेचुरल चीजों के साथ स्किन का उपचार करना सबसे अच्छा रहता है. आज हम आपको ऑयली स्किन के लिए शानदार घरेलु फेसपैक के बारे में बताने जा रहे हैं.

दही में मौजूद लैक्टिक एसिड स्किन से मृत कोशिकाओं, धूल और अशुद्धियों को हटाने में मदद करता है, इस प्रकार मुँहासे और एक्ने को रोकने में मदद करता है. दही की अम्लीय प्रकृति उम्र के निशान हटाने में मदद करती है और असमान स्किन टोन और काले धब्बे को मिटाने में भी कारगर है। संतरे के छिलके में विटामिन सी काफी अच्छी मात्रा में होता है जो फ्री रेडिकल और ऑक्सीडेटिव तनाव के हानिकारक प्रभावों को निष्प्रभावी करने में मदद करता है और स्किन को कोमल और जवान रखने में मदद करता है।

यह फेसपैक बनाने के लिए आपको 3 चम्मच नारंगी के छिलके का पाउडर और 2 चम्मच दही की जरुरत पड़ेगी। अच्छा पेस्ट बनाने के लिए दही को अच्छी तरह से हिलाएं। फिर उसमे नारंगी के छिलके का पाउडर डाल दे और अच्छी तरह मिलाएं। पेस्ट तैयार होने के बाद साफ चेहरे और गर्दन पर लगाएं। इस पैक को आधे घंटे तक लगा रहने दे और उसके बाद साफ़ पानी से चेहरे को धो लीजिये। स्किन के आयल को कट्रोल में रखने और मुहांसो से बचने के लईए इस पैक को सप्ताह में 3-4 बार लगाएं।

ये है गर्मियों के खास फेस पैक

अब गर्मियों में भी देर तक टिका रहेगा मेकअप

आलू से दूर करे अपने वाइट हेड्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -