इस हनी मास्क से हटाइये अपनी डेड स्किन
इस हनी मास्क से हटाइये अपनी डेड स्किन
Share:

आज हम आपको एक ऐसे फेसमास्क के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप घर पर भी आसानी से बना सकती हैं और ये मीठा मीठा मास्क आपके चेहरे के डेड स्किन निकालने में बहुत ज्यादा कारगर है. इसके लिए बहुत ज्यादा सामान की जरुरत नहीं है. इसके लिए आपको चाहिए होगा 10 ताजा स्ट्रॉबेरी, ¼ कप मधुमक्खी पराग, 3 चमच्च कच्चा शहद, 1 चम्मच जैतून का तेल और लैवेंडर आयल की कुछ बुँदे।

सभी चीजों को एक साथ मिलाइये और अच्छे से एक आपसे तैयार कर दीजिये और पेस्ट बनाने के बाद अपनी आँखों को बचाते हुए इस पेस्ट को पूरे चहरे पर अच्छी तरह से लगा दीजिये। करीब बीस मिनट तक इस पेस्ट को चेहरे पर लगा रहने दीजिये और उसके बाद हलक गुनगुने पानी से अपने चहरे को साफ़ कर लीजिये।

स्ट्रॉबेरी न केवल विटामिन सी में समृद्ध होते हैं बल्कि इसमें अल्फा हाइड्रॉक्सी एसिड होते हैं, जो त्वचा को एक्सफोलिएट करते हैं। मधुमक्खी पराग ग्रैन्यूलल्स की दानेदार बनावट त्वचा की सतह को बेहतर ढंग से साफ़ करती है और शहद एक शक्तिशाली आर्द्रक होने के नाते स्किन को गहराई में जाकर सफाई प्रदान करने में सहायक होता है. ओलिव आयल नमी प्रदान करता है और यह एंटीऑक्सीडेंट्स से भी भरपूर होता है और लैवेंडर आयल की तो खुशबु ही रिलैक्स फील करवाती है।

टैंनिग से निजात पाने के लिए होम मेड फेस पैक

ये फेस पैक आजमाइए और गर्मी का लुत्फ़ उठाइये

ऑयली और दाग धब्बों वाली स्किन के लिए नेचुरल फेसमास्क

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -