भारत-इजरायल के सामने कट्टरपंथ और आतंकवाद बड़ी चुनौती- एस जयशंकर

नई दिल्ली: भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar) ने भारतीय-यहूदी समुदाय और भारत संबंधित विषयों के विद्वानों से कहा कि भारत और इजराइल के समाजों को कट्टरपंथ और आतंकवाद जैसी एक जैसी चुनौतियों सहित भूराजनीतिक परिदृश्य पर उभरते कई घटनाक्रम से जूझना पड़ रहा है. 

विदेश मंत्री के रूप में इजराइल की अपनी पहली यात्रा पर पहुंचे जयशंकर ने दोनों मुल्कों के बीच सदियों पुराने संबंधों में भारतीय यहूदी समुदाय के उल्लेखनीय योगदान की प्रशंसा की. विदेश मंत्री एस जयशंकर रविवार को पांच दिवसीय यात्रा पर इजराइल पहुंचे हैं. उन्होंने विश्वास जताते हुए कहा कि इजराइल में भारतीय यहूदी समुदाय आने वाले सालों में दोनों देशों को और नजदीक लाएगा. जयशंकर ने कहा कि बीते चार सालों में यह इजराइल का उनका तीसरा दौरा है, मगर हर बार यहां से लौटते समय उन्हें अहसास होता है कि यात्रा अधूरी रही है. 

जयशंकर ने आगे कहा कि, भारत की तरह ही इस जगह को भी समझने और खोजने में पूरा जीवन लग जाएगा. इसलिए यहां, एक ऐसी धरती पर वापस आकर मुझे खुशी मिलती है, जिसके साथ हमारे सदियों पुराने रिश्ते हैं और ऐसे लोगों के बीच आकर भी, जो इन संबंधों को पोषण देने वाली गर्भनाल की तरह हैं.

स्पाइसजेट ने रविवार से तिरुपति और दिल्ली के बीच एक नई सेवा की शुरू

राष्ट्रीय शिक्षक शिक्षा परिषद (एनसीटीई) ने जारी किए नए दिशानिर्देश

दिल्ली में चल रही बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -