तमिलनाडु के पूर्व कप्तान श्रीधरन बने BCCI जूनियर चयन समिति के अध्यक्ष

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने शुक्रवार को तमिलनाडु के पूर्व बल्लेबाज श्रीधरन शरथ के अध्यक्ष के रूप में पांच सदस्यीय अखिल भारतीय जूनियर चयन समिति की नियुक्ति की घोषणा की। समिति के चार अन्य सदस्य पंजाब के पूर्व ऑलराउंडर किशन मोहन (उत्तरी क्षेत्र), गुजरात के बल्लेबाज पथिक पटेल (पश्चिम क्षेत्र), बंगाल के तेज गेंदबाज रणदेव बोस (पूर्वी क्षेत्र) और मध्य प्रदेश के मध्यम तेज गेंदबाज हरविंदर सिंह सोढ़ी (मध्य) हैं।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक बयान में कहा, "तमिलनाडु के पूर्व कप्तान शरथ श्रीधरन समिति के अध्यक्ष होंगे।" वह तमिलनाडु के लिए 100 रणजी ट्रॉफी मैच खेलने वाले पहले क्रिकेटर थे और अपने 15 साल के लंबे घरेलू करियर में, 139 प्रथम श्रेणी मैचों में 51.17 के अत्यधिक प्रभावशाली औसत के साथ 27 शतक और 42 अर्धशतक सहित 8700 रन बनाए। उन्होंने 3000 से अधिक रन बनाकर 100 से अधिक लिस्ट ए खेल भी खेले। वह बीसीसीआई के मैच रेफरी भी रह चुके हैं।

शरथ को हमेशा भारत की संभावना माना जाता था, लेकिन उनके सर्वश्रेष्ठ वर्ष एक भारतीय मध्य-क्रम के साथ मेल खाते थे जिसमें राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और सौरव गांगुली शामिल थे। पांच सदस्यीय समिति को भारत अंडर-19 के अगले बैच के चयन की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी जो अगले साल वेस्टइंडीज में होने वाले अंडर-19 विश्व कप में देश का प्रतिनिधित्व करेगा।

चंद्रबाबू नायडू ने जगनमोहन रेड्डी को टीटीडी ट्रस्ट बोर्ड रद्द करने के लिए लिखा पत्र

विश्वकर्मा जयंती के मौके पर सीएम योगी ने 21 हजार लाभार्थियों को बांटे टूल किट

अगले 24 घंटों में उत्तराखंड के इन क्षेत्रों में होगी बारिश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -