तजुर्बे से भरा व्यक्ति ही आपको दिखाएगा आईना
तजुर्बे से भरा व्यक्ति ही आपको दिखाएगा आईना
Share:

नई दिल्ली: सेक्स- इस विषय पर खुले तौर पर बात करने से अक्सर लोग कतराते है, जब भी सेक्स से संबंधित बाते होती है तो लोग अपने हम उम्र के साथ इस विषय पर बात करना ज़्यादा पसंद करते है. ऐसा ज़्यादातर स्कूल या कॉलेज विधार्थियो में देखा जाता है, और यही वजह से जिससे आज देश में लीव-इन-रिलेशनशिप की खबरे ज़्यादा सुनने में आती है.

आपको यह सुनने में थोड़ा अजीब लग रहा होगा कि हमउम्र के साथ सेक्स से संबंधित विषय पर अगर बात करने से लीव-इन-रिलेशनशिप के केश बढ़ रहे है, तो आखिर किससे इस विषय पर बात करे जो आपको सही राय दे, जैसा की सभी जानते है कि स्कूल कॉलेज के फ्रेंड ग्रुप में एक लीडर होता है. वही उस उम्र में लड़का या लड़की को ऐसा लगता है कि यह बहुत समझदार है यह मुझे सही राय दे सकता है. 

आपको बता दे राय देने वाला व्यक्ति भले ही आपसे कई ज़्यादा समझदार हो लेकिन वो होगा आप ही की उम्र का, उसकी सोचने की शक्ति उतनी नहीं होगी जो किसी तजुर्बेदार व्यक्ति की होगी. आप जिसे समझदार समझ रहे है वह व्यक्ति लोगो की सुन-सुन कर समझदार हुआ है अपने तजुर्बे से नहीं. उसे इस बात का ज्ञान नहीं होता कि इसका अंत में परिणाम क्या होता हैं, आपकी उम्र का व्यक्ति आपको सिर्फ वही बताएगा जैसा उसने सुना या देखा होगा. लेकिन आपके लिए सिर्फ इतना ही काफी नहीं है, तो अब आप जब भी किसी भी विषय पर राय ले तो किसी तजुर्बेदार व्यक्ति से बात करे.

भारत के इतिहास से जुड़ी कुछ ऐसी बातें जो आप बिलकुल नहीं जानते होंगे

मध्यप्रदेश में इंजीनियर्स के लिए निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

14 -15 साल के बच्चों के माता-पिता का क्या होता है फर्ज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -