+

मीडिया को चुप करना पड़ा महंगा, 45 करोड़ की जमीन हुई जब्त

Feb 27 2016 08:21 AM
मीडिया को चुप करना पड़ा महंगा, 45 करोड़ की जमीन हुई जब्त

भोपालः नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने के आरोप में जोधपुर जेल में बंद आसाराम की कुछ दिन पहले ही जोधपुर कोर्ट में सुनवाई की गई थी। पर जब आसाराम को जोधपुर कोर्ट लाया गया था। तभी मीडिया ने आसाराम से सम्पति से संबंधित कुछ सावल किये थे जिस पर आसाराम ने अपना मुंह पर उगली रखकर मीडिया कर्मीयों को चुप होने का इशारा किया था।

और कुछ कदम आगे चलकर आसाराम ने गुस्सा में आकर कहा कि था मैरे पास बहुत सारी सम्पति है, और आयकर विभाग चाहे तो इसकी जांच करे लें। लेकिन जोधपुर आयकर विभाग ने कुछ नही किया पर मप्र सरकार ने जरूर आसाराम की संपति को अस्थाई तौर से कुर्क कर लिया है। 

मप्र की राजधानी में आसाराम की लगभग 45 करोड़ रू से ज्यादा की मूल्य संपति को अस्थाई तौर पर जब्त कर लिया गया है। जानकारी के मुताबिक यह जीमन गोदरमऊ में करीब पांच एकड थी जिसे आसाराम आश्रम को 2003-04 में दी गई थी। इसके आलवा जो जमीन जब्त की गई उसे निजी बताई जा रही है। जब्त की गई जमीन पर कभी कोई रजिस्ट्री नही की जा सकती है।

आयकर विभाग के अनुसार
आयकार विभाग के मुताबिक जब्त की जमीन की कीमत पर एकड लगभग ढाई करोड़ रू के आसपास है। उस हिसाब से इस जमीन की कीमत लगभग 47.5 करोड़ रू है।