ये expense tracking apps बताएँगे आपके खर्चे के बारे में
ये expense tracking apps बताएँगे आपके खर्चे के बारे में
Share:

दिवाली का त्यौहार आने वाला है ऐसे में शॉपिंग करना तो बनता है. पर शॉपिंग के लिए एक दुकान से दूसरी दुकान पर जाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है. हम अपनी शॉपिंग में कितना टाइम और कितना पैसा खर्च कर रहे है इस बात का ध्यान नहीं रहता है. शॉपिंग के चक्कर में हम अपने घर का बजट बिगाड़ देते है. हमारे घर के खर्च का हिसाब करने के लिए भी हमारे पास समय नहीं होता है. इसके लिए एक बहुत अच्छा तरीका निकाला गया है. आप अपने मोबाईल में ऐसे एक्सपेंस ट्रेकिंग एप्प डाल सकते है जो आपको अपने खर्चे का पूरा हिसाब बताएँगे.  

spending tracker
यह एक ऐसा एप्प है जो बहुत ही आसानी से आपको अपने खर्चे का हिसाब बताता है. इस एप्प को आप बहुत आसान तरीके से इस्तेमाल कर सकते है इसमें आप अपनी सारी डिटेल्स बहुत आसानी से डाल सकते है. यह एप्प मोबाइल,विंडोज और टैबलेट्स पर सामान रूप से काम करता है. गूगल प्ले स्टोर पर जाकर आप फ्री में इसे डाउनलोड कर सकते है. 

wally plus 
इस एप्प का इस्तेमाल सामाजिक कार्यो पर होने वाले खर्च के लिए किया जाता है. इस एप्प में बहुत सारी फील्ड्स है आप अपने हिसाब से किसी भी फिल्ड में अपनी डिटेल्स डाल सकते है. अगर आप ज्यादा पैसे खर्च करते है तो यह एप्प आपको उसकी जानकारी भी देता है. आप ने अपने पैसे किसके लिए खर्च किये है इस बात की जानकारी इस एप्प से पता चल जाती है. यह एप्प भी गूगल प्ले स्टोर पर फ्री में मिलने वाला है. 

dollarbird 
यह एक बहुत ही एक्स्पेंस ट्रैकर एप्प है यह एक ऐसा एप्प है जैसा आप चाहते है. यह एप्प मेनुअल ट्रैकर की तरह काम करता है. जब भी आप अपने खर्चे के बारे में कुछ भी इस एप्प में डालते है तो यह आपसे बहुत सारे प्रश्न पूछने वाला है. इस एप्प के जरिये आप एक नजर में ही अपने खर्च के बारे में जान सकते है. यह एप्प भी बिलकुल फ्री है. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -