चीन की गुस्ताखी का वीडियो आया सामने
चीन की गुस्ताखी का वीडियो आया सामने
Share:

दिल्ली: पाकिस्तान के बाद अब चीन का एक वीडियो  सामने आया है जिसमें चीन बॉर्डर पर गुस्ताखी करते हुए साफ़ नजर आ रहा है  बताया जा रहा है कि ये वीडियो  पिछले महीने अरुणाचल प्रदेश के पास चीनी सेना भारतीय सीमा में घुस आई थी.जो कड़े विरोध के बाद वापस से लौटी थी. जिसकी पूरी जानकारी दोनों देशों के पास है और उसी से जुड़ा हुआ एक वीडियो  ये है 

 आपको बता दें कि अरुणाचल प्रदेश के तूतिंग सेक्टर में चीनी फौज के साथ सड़क निर्माण की टीम भारत की सीमा में एक किलोमीटर तक अंदर घुस आई थी. इस घुसपैठ की पूरी जानकारी पीएलए (पीपुल्स लिबरेशन आर्मी) और चीनी अधिकारियों को भी थी. हालांकि, भारत के विरोध के बाद चीनी कर्मचारी और सैनिक वापस चले गए थे. इस में साफ़ नजर आ रहा है कि भारतीय क्षेत्र में एक बोल्डर बैरिकेड बनाया हुआ है. खबर लगते ही भारतीय सेना  मौके पर पहुंची और उन्हें रोका और इस दौरान दोनों पक्षों के बीच विवाद भी हुआ था.

यह पहली बार नहीं है जब चीनी अधिकारियों ने अरुणाचल प्रदेश में घुसपैठ की कोशिश की है. मैकमोहन रेखा के पास अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सियांग जिले में कई बार घुसपैठ का प्रयास होता रहा है, जिसे स्थानीय लोगों और भारतीय सेना की सतर्कता से रोका जाता है.

पीएम मोदी को लेकर छिड़ी बहस तो इस कपल ने तोड़ दी शादी

मरते किसानो के परिवारों की दुर्दशा का जिम्मेदार कौन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -