आपकी जेब में रहने वाली ये चीज हो जाएगी दुनिया से गायब
आपकी जेब में रहने वाली ये चीज हो जाएगी दुनिया से गायब
Share:

तेजी से बदलती टेक्नोलॉजी के इस दौर में हमारी डेली लाइफ भी काफी हद तक चेंज हो गयी है. टेक्नोलॉजी के विकास ने हमारे खाने-पीने से लेकर रहन-सहन और काम करने के तरीके को भी पूरी तरह बदल दिया है. इस लिहाज से देखा जाएं तो वो दिन दूर नहीं है जब हमारे सामने से कुछ ऐसी चीजे पूरी तरह विलुप्त हो जाएँगी जिनसे हम रोज रूबरू होते है. आज हम आपको कुछ ऐसी ही चीज़ो के बारे में बताने जा रहे है जिनके ऊपर उनके अस्तित्व का खतरा मंडरा रहा है.

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है कैश का, जी हां, दुनियाभर में कैशलेस ट्रांजिक्शन का चलन काफी तेजी से बढ़ रहा है. भारत में भी मोदी सरकार के कैशलेस इंडिया अभियान के तहत ज्यादातर लोग कैश की जगह अब क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड और अन्य पेमेंट मोड का इस्तेमाल कर रहे है. उम्मीद की जा रही है कि इस प्रकार सारा सिस्टम ऑनलाइन होने और बिटकॉइन का इस्तेमाल बढ़ने से करंसी नोट की जरूरत खत्म हो जाएगी.

2. सोनाः पीली धातु समय के साथ धरातल से गायब होती जा रही है. जानकारों का मानना है कि अगले कुछ सालों में इसकी आपूर्ति में 15-20 फीसदी गिरावट देखने को मिल सकती है.

3. ट्रैफिक जामः जी हां, कई ऑटोमोबाइल कंपनियां ड्राइवरलेस कार बनाने के प्रोजेक्ट पर काम कर रही है. जिससे ट्रैफिक जाम से निजात पाया जा सकता है.

4. हस्ताक्षरः टेक्नॉलजी में लेटेस्ट अडवांस बायॉमेट्रिक्स है जैसे आइरिस, फिंगरप्रिंट और वाइस रिकॉग्निशन.

5. रिमोट कंट्रोल्सः इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) आने से रिमोट की जरूरत न के बराबर ही होने वाली है. अब आवाज की मदद से ही चैनल चेंज किया जा सकता है.

6. चॉकलेटः दरअसल कोकोआ का उत्पादन काफी तेजी से घट रहा है. हो सकता है अगले कुछ सालों में चॉकलेट आना बंद ही हो जाए.

 

जी हां, यहां पेड़ पर उगते है पैसे

मंत्री ने पत्नी को गोली मारी फिर खुद भी की खुदखुशी

शादी में निभाई जाती है ऐसी अजीबोगरीब रस्मे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -