एक ऐसा शहर जंहा पानी की नहीं, बल्कि इस चीज की होती है बारिश...
एक ऐसा शहर जंहा पानी की नहीं, बल्कि इस चीज की होती है बारिश...
Share:

यूँ तो अपने हमेशा ही पानी और बर्फ की बरसात होते देखा ही होगा लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसा बताने जा रहे है जिसे सुन हैरान हो जाएंगे आप. क्या कभी आपने आसमान से मछलियों की बारिश होते देखा है. शायद नहीं, लेकिन दुनिया में एक ऐसी भी जगह है, जहां हर साल मछलियों की बारिश होती है. यहां पिछले 100 सालों से ये अजीबोगरीब घटना हो रही है. 

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इस देश का नाम है होंडुरास, जो मैक्सिको के पास स्थित है. यहां दो या तीन सालों से नहीं बल्कि 100 सालों से भी ज्यादा समय से मछलियों की बारिश हो रही है. कभी-कभी साल में एक बार तो कभी दो बार ऐसा होता है. यह अजीबोगरीब घटना बसंत ऋतु के अंत में या गर्मियों की शुरुआत में होती है. दरअसल, होंडूरास से अटलांटिक सागर की दूरी महज 200 किलोमीटर है. वैज्ञानिक मछलियों की बारिश का कारण अटलांटिक सागर को बताते हैं, लेकिन यहां रहने वाले लोगों का कुछ और ही मानना है. वो इसे भगवान का चमत्कार मानते हैं. 

वहीं इस बात का पता चला है होंडूरास के लोग मछलियों की इस बारिश के पीछे ये तर्क देते हैं कि 19वीं शताब्दी में यहां के लोगों की आर्थिक हालत बेहद खराब थी, जिसकी वजह से लोग भूखे मर रहे थे. वहीं ये सब वहां रह रहे एक स्पेनिश पादरी से देखा नहीं गया. इसलिए उन्होंने तीन दिन और तीन रात तक  लगातार प्रार्थना की और भगवान से कहा कि वो यहां के गरीब लोगों के लिए चमत्कार दिखाएं और उनके खाने का इंतजाम करें. कहते हैं कि पादरी की प्रार्थना की वजह से होंडूरास में अंधेरा छा गया और उसके बाद आसमान से मछलियों की बारिश हुई. तब से यह चमत्कार यहां हर साल हो रहा है. 

ये हैं भारत का सबसे खतरनाक किला, सूरज ढलने के बाद कोई नहीं आता नजर

भारतीय इतिहास में घटी थी यह भयावह घटना, जानें पूरी सच्चाई

इकलौता ऐसा जज जिसे मिली थी फांसी की सजा, वजह है बेहद चौकानें वाली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -