कितनी मेहनतऔर जतन से टेलरबर्ड्स बनाती हैं अपना घोसला, वीडियो देखते रह जाएंगे आप
कितनी मेहनतऔर जतन से टेलरबर्ड्स बनाती हैं अपना घोसला, वीडियो देखते रह जाएंगे आप
Share:

आए दिन सोशल मीडिया पर कई तरह के वीडियो वायरल होते हैं जिन्हे देखकर यकीन ही नहीं होता। आजकल पशु-पक्षियों के मजेदार वीडियो सामने आते हैं जो देखते ही देखते वायरल हो जाते हैं। वहीँ यह वीडियो यूजर्स द्वारा भी काफी पंसद किये जाते है। हम सभी यह बात जानते हैं कि आज के समय में भागदौड़ भरी जिंदगी में नेचर को करीब से देखने का मौका कम ही मिलता है। ऐसे में जब सोशल मीडिया पर कोई वीडियो प्रकृति से जुड़ा सामने आता है तो हम सभी देखना पसंद करते हैं। अब इस समय जो वीडियो सामने आया है वह टेलरबर्ड्स का है। यह एक जबरदस्त वीडियो है जो इस समय बहुत तेजी से वायरल हो रहा है।

इस वीडियो में ये चिड़िया बड़े ही खूबसूरत अंदाज में अपने घोंसले को बुनते हुए नजर आ रही है। आप देख सकते हैं इस वीडियो के कमेंट्स में हर कोई हैरान नजर आ रहा है। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि टेलरबर्ड्स बड़ी बारीकी से अपना घोंसला बुन रही है और इसके लिए पक्षी को अपनी चोंच की सहायता से धागे के टुकड़ों का उपयोग करके पत्तियों पर छेद बनाते और उन्हें आपस में सिलते हुए देखा जा सकता है।

आपको बता दें कि टेलरबर्ड्स को घोंसला बनाने में लगभग चार दिन का समय लगा और अब उसकी मेहनत को लोफ़ोन के द्वारा सराहा जा रहा है। वैसे सोशल मीडिया पर इस वीडियो को देख एक यूजर ने लिखा है, ‘देखो कितनी चतुराई से यह अपने आरामदायक घोंसले को सिल रही है। किसने इसे महत्वपूर्ण कौशल सिखाया।’ वहीं दूसरे यूजर ने लिखा कि ‘ प्रकृति अपने रहस्य से इंसानों को हर बार चौका देती है’। इस तरह कई यूजर्स ने अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दी है।

सब्यासाची की इस साड़ी की कीमत ने उड़ाए लोगों के होश

RBI का बड़ा फैसला, रद्द किया इस बैंक का लाइसेंस

राहुल गांधी ने पूरी कांग्रेस को बर्बाद कर ही दिया है: विश्वास सांरग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -