कहीं आप भी तो रात में नहीं करते ये काम ?
कहीं आप भी तो रात में नहीं करते ये काम ?
Share:

जी हाँ, लोग हमेशा अपनी अंडरवियर पहनकर सोते है। कुछ लोग शर्ट्स टीशर्ट पहनकर सोते है। जबकि कुछ लोग ऐसे भी होते है जो की पुरे कपडे उतारकर सोते है। लेकिन क्या आप जानते है की रात में अंडरवियर पहनकर सोना फायदेमंद है या नहीं। आइए हम आपको बताते है। ज्यादातर लोग ठण्ड की रात में पाजामे और तपती गर्मी की रात में अंडरवियर पहनकर सोते हैं। लेकिन एक्सपर्ट्स का मानना है कि अगर आप अंडरवियर पहनकर सोते हैं तो आपको सेहत से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

एक्सपर्ट्स का कहना है कि बिना कपड़े के सोना ज्यादा बेहतर है। क्योंकि इन अंगों को रात में कपड़ों से राहत देनी चाहिए। इससे इन्फेक्शन से बचा जा सकता है। इस तरह से पसीने वाली बॉडी में बैक्टीरिया को पनपने का मौका मिलता है। खास कर उन अंगों में जो हमेशा कपड़ों से ढके होते हैं। महिलाओं में यह समस्या और ज्यादा गंभीर हो जाती है। इसका साफ असर उनके पीरिअड्स पर पड़ता है।

एक्सपर्ट के मुताबिक, जो रात में न्यूड होकर नहीं सो सकते उन्हें ढीले ढाले कॉटन पेयर पहनने चाहिए।हालांकि इससे पहले हुए रिसर्च में अलग-अलग राय सामने आईं। इन रिसर्च में कहा गया था कि टाइट या लूज अंडरवियर पहनने से फर्क पड़ता है। टाइट अंडरवियर पहनने से पुरुषों की सीमेन की गुणवत्ता प्रभावित होती है। मेडिकल एक्सपर्ट के मुताबिक, न्यूड होकर सोने का एक फायदा यह भी है कि इससे आपके और आपके पार्टनर के बीच इंटीमेसी बढ़ती है।एक सर्वे के मुताबिक ब्राजील में खुली सोसायटी है फिर भी वहां 18 पर्सेंट महिलाएं ही बिना अंडरवेयर के बिस्तर पर जाती हैं। यह आंकड़ा ब्रिटेन के मुकाबले कम है।तो अगर मेडिकल एक्सपर्ट की राय मानें तो रात में आपको बिना कपड़े के सोने की आदत डालनी चाहिए।

लाइट्स जलाकर सोने के ये है नुकसान

चैन की नींद के लिए गोलियां नहीं बल्कि अपनाये ये आसान टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -