Share:
चुनाव नतीजों से पहले ही कांग्रेस ने पार्टी दफ्तर के बाहर मनाया जश्न, लगाए 'रामराज्य' के पोस्टर
चुनाव नतीजों से पहले ही कांग्रेस ने पार्टी दफ्तर के बाहर मनाया जश्न, लगाए 'रामराज्य' के पोस्टर

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में आज मतगणना (Election Result 2023) के पश्चात् तस्वीर साफ हो जाएगी कि कौन सरकार बनाएगा. वोटों की काउंटिंग से पहले एग्जिट पोल के परिणाम आ गए हैं. राजस्थान एवं मध्य प्रदेश में सभी एग्जिट पोल भाजपा एवं कांग्रेस में कांटे की टक्कर बता रहे हैं. कुछ एग्जिट पोल में भाजपा की सरकार या बढ़त नजर आ रही है, तो कुछ में कांग्रेस आगे नजर आ रही है. 

वही यदि बात छत्तीसगढ़ की करें तो अधिकतर एग्जिट पोल कांग्रेस की सरकार के पक्ष में हैं. मगर इन आंकड़ों में भाजपा भी अधिक पीछे नहीं दिख रही है. ऐसे में भाजपा की उम्मीद अभी खत्म नहीं हुई है, यही कारण है कि पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह छत्तीसगढ़ में जीत का दावा कर रहे हैं. वही परिणामों से पहले राजस्थान से बड़ा अपडेट आया है. सूत्रों के अनुसार, भाजपा के टॉप नेताओं ने राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) चीफ हनुमान बेनीवाल से संपर्क साधा है. 

आपको बता दें कि बेनीवाल पहले NDA का ही हिस्सा थे. वह 2020 में किसान आंदोलन के समय अलग हो गए थे. पिछले चुनाव में RLP ने तीन सीट जीती थी. वही दूसरी तरफ विधानसभा चुनाव के परिणाम आने से पहले ही दिल्ली में कांग्रेस दफ्तर के बाहर पटाखे छोड़े जा रहे हैं. वहां हवन-पूजन भी जारी है. इस बीच राजस्थान एवं तेलंगाना में हलचल तेज है. कांग्रेस और भाजपा दोनों ही अपने विधायकों को बचाने के लिए सुपर एक्टिव नजर आ रही हैं. वही कांग्रेस के कार्यकर्ता अपने साथ पोस्टर्स भी लेकर आए हैं, जिसपर प्रभु श्री राम की तस्वीर बनी हुई है. पोस्टर्स पर लिखा है, "राहुल प्रियंका का देखो खेल, भाजपा की बना दी रेल." राहुल प्रियंका सेना के कार्यकर्ताओं की तरफ से पोस्टर पर और कई नारे लिखे गए हैं. एक पोस्टर में लिखा है, "अबकी बार झोला उठाए मोदी सरकार." वहीं एक पोस्टर में लिखा है, "भारत का विश्वास है, राहुल-प्रियंका."

 

नागार्जुन सागर डैम को लेकर आपस में भिड़े आंध्र और तेलंगाना, केंद्र सरकार को करना पड़ा हस्तक्षेप

दिल्ली-आगरा हाईवे पर दो वाहनों में भीषण टक्कर, 5 लोगों की दुखद मौत

तमिलनाडु में सुरक्षा अलर्ट: संभावित आतंकी साजिश में 3000 किलोग्राम विस्फोटक जब्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -