SA vs Eng: रबादा के आगे इंग्लैंड ने घुटने टेके, 342 पर आल आउट
SA vs Eng: रबादा के आगे इंग्लैंड ने घुटने टेके, 342 पर आल आउट
Share:

सेंचुरियन: तेज गेंदबाज कागिसो रबादा की कातिलाना गेंदबाजी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने चौथे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड को 342 रन पर आउट करने के बाद दूसरी पारी में 1 विकेट पर 42 रन बनाकर अपनी कुल बढ़त 175 रन कर ली है . रबादा ने इस इंग्लैण्ड के 7 विकेट चटकाए.

दक्षिण अफ्रीका ने दूसरी पारी में डीन एल्गर (01) का विकेट गंवाया. वह जेम्स एंडरसन की गेंद पर विकेटीपर जानी बेयरस्टा को कैच दे बैठे. दिन का खेल खत्म होने पर पहली पारी के दोनों शतकवीर स्टीफन कुक (23) और हाशिम अमला (16) क्रीज पर डटे हुए थे. 

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के पहली पारी के 475 रन के जवाब में इंग्लैंड की टीम 342 रन पर सिमट गई. इंग्लैंड की ओर से कप्तान एलिस्टेयर कुक (76), जो रूट (76) और मोइन अली (61) ने अर्धशतक जमाए , लेकिन कोई भी लंबी पार नहीं खेल पाया.

दक्षिण अफ्रीका की ओर से रबादा ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 112 रन देकर 7 विकेट चटकाए, उन्होंने लंच से पहले जो रूट, जेम्स टेलर और जानी बेयरस्टा तीनों को विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक के हाथों कैच कराया. उनके अलावा मोर्ने मोर्कल ने 2 जबकि जेपी डुमिनी ने 1 विकेट लिया.

 एलिस्टेयर कुक और रूट ने तीसरे विकेट के लिए 99 रन जोड़े. दोनों ने सुबह 37 रन जोड़े, जिसके बाद मोर्कल ने कुक को आउट किया.कुक ने 186 गेंद में 11 चौकों की मदद से 76 रन बनाए. रूट ने चौका लगाकर 92 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. उन्हें 67 रन के निजी स्कोर पर अंपायर कुमार धर्मसेना ने डेन पीट की गेंद पर विकेट के पीछे कैच आउट दिया, लेकिन रिव्यू में देखा गया कि वह नाटआउट थे.

रूट, हालांकि 128 गेंद में 11 चौकों की मदद से 76 रन बनाने के बाद रबादा का शिकार बने. टेलर भी 14 रन बनाने के बाद रबादा की बाउंसर को हवा में खेल और डिकॉक को आसान कैच दे बैठे. जबकि 3 गेंद बाद बेयरस्टा भी खाता खोले बिना पवेलियन लौट गए.

लंच के बाद रबादा ने बेन स्टोक्स को भी पवेलियन भेजा जिन्होंने 29 गेंद में 33 रन बनाए. पहली स्लिप में हाशिम अमला ने उनका कैच लपका. इसके बाद क्रिस वोएक्स ने मोइन अली के साथ आठवें विकेट के लिए 43 रन जोड़े. वोएक्स को ऑफ स्पिनर जेपी डुमिनी ने पवेलियन वापस भेजा. उन्होंने 26 रन बनाए. इसके बाद रबादा ने स्टुअर्ट ब्राड (05) को स्टीफन के हाथों कैच कराके अपना सातवां विकेट हासिल किया. मोइन को मोर्कल ने पीट के हाथों कैच कराया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -