Share:
भारतीयों पर रोक, चीन पर महरबान इंग्लैंड
भारतीयों पर रोक, चीन पर महरबान इंग्लैंड

इंग्लैंड:  इंग्लैंड ने भारत को एक बड़ा झटका दिया है. बता दें कि इंग्लैंड ने उदार वीजा नीति की नई सूची जारी की है, जिसमें दुनिया भर के 25 देशों के नाम सम्मिलित हैं. भारत के लिए से यह जारी कि गई सूची चिंता करने वाली है. 

भारत के लिए चिंता करने वाली बात इसलिए है क्योकि इस लिस्ट से भारत का नाम हटा दिया गया है, जबकि भारत का पडोसी चीन इसमें शामिल है. भारत के  विदेश मामलों के जानकार इस मुद्दे पर भारत के मुकाबले चीन की रणनीतिक जीत मान रहे हैं.  ब्रिटेन ने नई सूची में चीन, मालदीव, मेक्सिको और बहरीन समेत 25 देशों को शामिल किया है

इस मुद्दे पर ब्रिटेन के अंतरराष्ट्रीय कारोबार के मंत्री लिआम फॉक्स ने बताया कि भारत को उन देशों की नई सूची से बाहर कर दिया गया है, जिनके छात्र ब्रिटिश यूनिवर्सिटी में पढ़ने के लिए वीजा आवेदन प्रक्रिया में राहत पा सकते हैं. उन्होंने कहा इस सूची से भारत को बाहर किए जाने की वजह अवैध भारतीय प्रवासियों का अनसुलझा मसला है.  गौरतलब है कि ब्रिटेन के इस फैसले से भारतीय छात्रों को सबसे ज्यादा नुकसान झेलना होगा. क्योकि हर साल सैंकड़ो भारतीय छात्र पढ़ाई करने के लिए ब्रिेटेन रवाना होते है.  

News Track Live : दिन भर की सुर्खियां विस्तार से

स्पेन पर जीत के साथ नॉकआउट में जाना चाहेगा ईरान

नॉकऑउट के लिए सऊदी अरब को हराना चाहेगा उरूग्वे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -