दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बेन स्टोक्स ने रचा इतिहास, 142 सालों में आज तक नहीं हुआ ऐसा...
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बेन स्टोक्स ने रचा इतिहास, 142 सालों में आज तक नहीं हुआ ऐसा...
Share:

केपटाउन: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के बेन स्टोक्स ने इतिहास रचते हुए टेस्ट क्रिकेट में नया कीर्तिमान स्थापित किया है। दरअसल रविवार को जेम्स एंडरसन की गेंद पर एनरिक नोर्किया का कैच लपककर बेन स्टोक्स ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है। बता दें कि बेन स्टोक्स का यह पांचवां कैच था उन्होंने सारे कैच सिल्प में फील्डिंग करते हुए लिए। 

इंग्लैंड के पिछले 1019 टेस्ट मुकाबलों में 23 मौकों पर किसी खिलाड़ी ने एक पारी में चार कैच लिए, किन्तु आज तक कोई भी पांच कैच नहीं ले पाया था। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट मैच में बेन स्टोक्स ने जुबेर हम्जा़, फाफ डुप्लेसिस, ड्वेनप्रीटोरियर और एनरिक नोर्किया के कैच लपके। बेन स्टोक्स से पहले इंग्लैंड के कैप्टन जो रूट ने गत वर्ष लॉर्ड्स में आयरलैंड के खिलाफ पारी में चार कैच लपके थे। अब स्टोक्स ने पांच कैच के विश्व कीर्तिमान की बराबरी कर ली है। टेस्ट मुकाबलों में 11 मर्तबा खिलाड़ियों ने ऐसा कारनामा किया है। बता दें कि इंग्लैंड ने 1877 में अपना पहला टेस्ट खेला था, लेकिन आज तक कोई भी इंग्लिश खिलाड़ी एक मैच में पांच कैच नहीं ले पाया था।

स्टोक्स से पहले स्टीव स्मिथ ने 2017-18 में, ऑस्ट्रेलिया के विक रिचर्डसन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 1935 में यह कारनामा किया था। बेन स्टोक्स की गिनती विश्व के बेहतरीन ऑलराउंडर प्लेयर्स में होती है और इंग्लैंड टीम को हमेशा ही उनसे शानदार प्रदर्शन की उम्मीद रहती है। बता दें कि दक्षिण अफ्रीका की टीम के खिलाफ भी इंग्लैंड दूसरे टेस्ट को जीतकर श्रृंखला में वापसी करना चाहेगी ।

पाकिस्तान के इस दिग्गज क्रिकेटर ने कहा, 4 दिन का टेस्ट बकवास आइडिया

टीम इंडिया का वो दिग्गज ऑलराउंडर, जिसने फिरंगी जमीन पर फहराया था 'विजयी तिरंगा'

पूरे परिवार संग मसूरी में छुट्टियां बिताते नज़र आएं यह खिलाड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -