कभी खुद करता था यहूदियों पर टिप्पणी, जब खुद पर बीती तो माफ़ी मांग रहा इंग्लैंड का क्रिकेटर
कभी खुद करता था यहूदियों पर टिप्पणी, जब खुद पर बीती तो माफ़ी मांग रहा इंग्लैंड का क्रिकेटर
Share:

लंदन: इंग्लैंड के नामी खिलाड़ियों से नस्लभेदी टिप्पणी सुनने की वजह से चर्चा में आए यॉर्कशायर के पूर्व क्रिकेटर अजीम रफीक एक बार फिर सुर्ख़ियों में हैं। इस बार कारण उनके खुद के बयान हैं, जिसके लिए उन्होंने 10 वर्षों बाद माफी माँगी है। उन्होंने ट्विटर पर एक पोस्ट साझा करते हुए कहा कि एक दशक पहले उन्होंने यहूदियों को लेकर बयानबाजी की थी। वह उसके लिए आज माफी माँगते हैं। उनके अनुसार, 10 वर्षों के बाद वो बिलकुल अलग इंसान हैं।

 

अजीम ने लिखा कि, 'मुझे आज 2011 की एक तस्वीर भेजी गई। मैंने इसे देखा तो यह मेरे ही अकाउंट से थी और इसे मैंने ही इसे पोस्ट किया था। मेरे पास कोई बहाना नहीं है। मुझे इस बात का खेद है। मैंने अब इसे हटा दिया है, ताकि इससे कोई और नुकसान न हो। मैं उस वक़्त 19 साल का था। मैं उम्मीद करता हूँ और यकीन करता हूँ कि आज मैं अलग इंसान हूँ। मैं अपने आप पर बहुत गुस्सा हूँ और पूरे यहूदी समुदाय से माफ़ी माँगता हूँ। साथ ही उन सभी लोगों से भी माफ़ी मांगता हूँ, जो इससे आहत हुए हैं।' गौरतलब है कि इंग्लैंड के प्लेयर्स पर नस्लवाद का आरोप लगाने वाले अजीम अपने पुराने मैसेजों की वजह से विवादो में हैं। इसमें उन्होंने यहूदियों को लेकर बयान दिए हैं। इन्हीं संदेशों को लोग जमकर शेयर कर रहे हैं और जो पोस्ट उन्होंने माफी माँगने के लिए शेयर किया है उसके नीचे भी यूजर्स उस चैट को पेस्ट कर रहे हैं। जिसमें साफ तौर पर यहूदियों का जिक्र देखा जा सकता है।

जानकारी के अनुसार, 10 वर्ष पूर्व अजीम ने ये टिप्पणी आतिफ शेख (एक एशियाई खिलाड़ी) को लेकर की थी। अजीम उसके ऊपर बिल का भुगतान न करने का इल्जाम लगा रहा था और कह रहा था कि वो बिल नहीं चुका रहा क्योंकि वो यहूदी है। मेल ऑनलाइन से बात करते हुए रफीक ने कहा कि, मैंने आज आतिफ से बात की और माफी माँगी। मैंने कहा ही है कि मैं उन लोगों के सामने काफी शर्मिंदा हूँ जो इस पोस्ट से आहत हुए। आतिफ से फोन पर बात करके भी मैंने माफी माँग ली है।' बता दें कि अजीम ने इंग्लैड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन पर नस्लवादी और असंवेदनशील टिप्पणी करने का इल्जाम लगाया था। इसके साथ ही मैथ्यू होगार्ड पर रफीक ने उन्हें ‘राफा द काफिर (Raffa the Kaffir)’ से लेकर ‘सूअर (Pigs)’ और ‘हाथी धोने वाला (Elephant washer)’ कहने का आरोप लगाया था।

'मिस्टर 360 डिग्री' डिविलियर्स ने किया संन्यास का ऐलान, हिंदी में लिखी यह बात

एशेज सीरीज से पहले टीम पेन ने छोड़ी ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी, लगा था अश्लील मैसेज भेजने का आरोप

इस शख्स के कारण हुई थी महेंद्र सिंह धोनी और साक्षी की मुलाकात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -