एशेज सीरीज से पहले टीम पेन ने छोड़ी ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी, लगा था अश्लील मैसेज भेजने का आरोप

मेलबर्न: एशेज श्रृंखला से पहले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है. टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया है. उपकप्तान पैट कमिंस अब एशेज में कप्तान की भूमिका निभा सकते हैं. वहीं, एलेक्स केरी या जोश इंगलिस में से किसी एक को पेन की गैरमौजूदगी में पहले टेस्ट के लिए विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी मिल सकती है.

टिम पेन ने प्रेस वार्ता में कहा कि, 'आज मैं ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टेस्ट टीम के कप्तान के रूप में अपने इस्तीफे का ऐलान कर रहा हूं. यह अविश्वसनीय रूप से कठिन फैसला है, किन्तु मेरे, मेरे परिवार और क्रिकेट के लिए सही है.' टिम पेन के कप्तानी छोड़ने के पीछे कारण एक  कथित सेक्स स्कैंडल है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, टिम पेन ने वर्ष 2017 में क्रिकेट तस्मानिया की एक कमर्चारी को अपनी अश्लील तस्वीर भेजी थी. इसके साथ ही, उन्होंने आपत्तिजनक मैसेज भी भेजे थे. अब यह मामला सामने आने के बाद टिम पेन को एशेज श्रृंखला से पहले कप्तानी छोड़नी पड़ी है.

बता दें कि टिम पेन को वर्ष 2018 में स्टीव स्मिथ के स्थान पर 46वां ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान बनाया गया था. उन्होंने 2019 एशेज सीरीज के दौरान टीम की कप्तानी की, जहां ऑस्ट्रेलिया ने 18 सालों में पहली बार विदेशी धरती पर इस प्रतिष्ठित ट्रॉफी को बरकरार रखा था. पुरुषों की एशेज अगले महीने आरंभ होने जा रही है, जब ऑस्ट्रेलिया 8 दिसंबर को ब्रिस्बेन में इंग्लैंड की मेजबानी करेगा. 

इस शख्स के कारण हुई थी महेंद्र सिंह धोनी और साक्षी की मुलाकात

Ind vs NZ: मैच के बाद कप्तान रोहित ने मोहम्मद सिराज को जड़ दिया चांटा, वायरल हुआ Video

कोच थॉमस डेनरबाई ने भारतीय महिला फुटबॉल टीम में 23 खिलाड़ियों को शामिल किया

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -