कोरोना से ECB को लगेगा बड़ा झटका, हो सकते है 30 करोड़ पाउंड का नुकसान

कोरोना से ECB को लगेगा बड़ा झटका, हो सकते है 30 करोड़ पाउंड का नुकसान
Share:

लंदन: इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के चीफ टॉम हैरिसन ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के कारण अगर अगले सत्र में क्रिकेट नहीं खेला जाता है तो ईसीबी को 30 करोड़ पाउंड से ज्यादा का नुकसान हो सकता है. हैरिसन ईसीबी के उन कर्मचारियों में शामिल हैं जो इस संकट में मदद देने के लिये अपने वेतन में कटौती कर रहे हैं.

एक अन्य घटनाक्रम में इंग्लैंड के केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी ECB के वेतन में 20 फीसद कटौती के प्रस्ताव को नामंजूर कर सकते हैं. बोर्ड महामारी के कारण उत्पन्न हुई चुनौतियों से पार पाने के लिये इस प्रकार की योजना बना रहा है. ईसीबी ने मंगलवार को मौजूदा संकट से निपटने के लिये 6 करोड़ 10 लाख पाउंड के पैकेज का ऐलान किया था. शेवर क्रिकेटर्स संघ (PCA) चीफ टोनी आइरिस को भेजे गए खत में हैरिसन ने महामारी से पड़ने वाले लंबी अवधि के प्रभावों को लेकर चिंता जाहिर की है. अपने इस खत में हैरिसन ने दावा किया वह कम से कम आगामी तीन महीने तक अपने वेतन में 25 फीसद की कटौती कर रहे हैं.

हैरिसन ने लिखा है कि, ‘‘खेलों के लिये अभी यह महामारी सबसे बड़ी चुनौती है हालांकि क्रिकेट पर इसके संपूर्ण असर का अभी पता नहीं है लेकिन यह साफ़ है कि यह बेहद व्यापक होगा. ’’ ईसीबी की जमा पूंजी 2016-16 में सात करोड़ 30 लाख पौंड थी जो 2018-19 में घटकर एक करोड़ दस लाख पौंड रह गयी थी. ऐसे में यदि इस सत्र में क्रिकेट नहीं खेला जाता है तो ईसीबी के वित्तीय कोष पर बुरा असर पड़ सकता है.

फुटबॉल जगत में शोक की लहर, कोरोना के कारण पापे डियोफ का निधन 

LOCKDOWN के बाद स्टेडियम में अकेले फसे  भारतीय महिला बॉक्सिंग कोच 

कोरोना के कारण टली विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -