इंग्लैंड के आगे श्रीलंका ने तीसरे दिन ही घुटने टेके,पारी और 88 रन की शर्मनाक हार

लीड्स : जेम्स एंडरसन के मैच में धमाकेदार प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच के तीसरे ही दिन श्रीलंका पर पारी और 88 रनों से जीत दर्ज की . पहली पारी के आधार पर 207 रनों से पिछड़ने के बाद फॉलोआन में खेलते हुए श्रीलंका की दूसरी पारी 119 रनों पर सिमट गई. एंडरसन ने मैच में 10 विकेट चटकाए.जॉनी बेयरस्टो (140) को मैन ऑफ द मैच चुना गया. इसी के साथ इंग्लैंड ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. दूसरा टेस्ट 27 मई से चेस्टर ली स्ट्रीट में खेला जाएगा.

इंग्लैंड के पहली पारी में 298 रनों के जवाब में श्रीलंका की पहली पारी सिर्फ 91 रनों पर ढेर हो गई थी. तीसरे दिन श्रीलंका ने दूसरी पारी में 1/0 से आगे खेलना शुरू किया. मेहमानों की दूसरी पारी में सिर्फ कौशल मेंडिस ही घरेलू गेंदबाजों का प्रतिकार कर पाए. मेंडिस ने 68 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 53 रन बनाए.श्रीलंका के सिर्फ तीन बल्लेबाज ही दोहरी रन संख्या में पहुंच पाए. मेंडिस के अलावा कौशल सिल्वा ने 14 और लाहिरू थिरिमाने ने 16 रन बनाए.

एंडरसन ने दूसरी पारी में 29 रनों पर 5 विकेट लिए. स्टीवन फिन ने 26 रनों पर 3 विकेट झटके. एंडरसन ने पहली पारी में 16 रनों पर 5 विकेट लिए थे. यह मैच एंडरसन के लिए यादगार बन गया और उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में कपिल देव (434) को पीछे छोड़ा. एंडरसन के नाम अब कुल 443 टेस्ट विकेट हो गए हैं.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -