इंग्लैंड के तूफान के सामने श्रीलंका ने घुटने टेके, 3 -0 से सीरीज अपने नाम
इंग्लैंड के तूफान के सामने श्रीलंका ने घुटने टेके, 3 -0 से सीरीज अपने नाम
Share:

नई दिल्ली : जो रुट (93) और जोस बटलर (70) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों के धारदार प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड ने शनिवार को पांचवें और अंतिम वनडे मुकाबले में श्रीलंका को 122 रनों से हराते हुए 3-0 से सीरीज अपने नाम कर ली। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया और मेजबान इंग्लैंड ने 7 विकेट पर 324 रनों का स्कोर लक्ष्य दिया । लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम महज 202 रनों पर ही ढेर हो गई। इस तरह से इंग्लैंड ने मुकाबला 122 रनों से अपने नाम कर लिया।

जोस बटलर ने 45 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 70 रनों की आक्रामक पारी खेली जिसके लिए उन्हें मैन आफ द मैच चुना गया। वहीं डेविड विली (34 रन पर चार विकेट) और लियाम प्लंकेट (44 रन पर तीन विकेट) ने खतरनाक गेंदबाजी से श्रीलंकाई टीम को बैकफुट पर धकेल दिया। सीरीज का पहला मैच टाई रहा था जबकि तीसरा मैच बेनतीजा रहा था। शेष तीनों मैच जीतते हुए इंग्लैंड ने सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमा लिया। सीरीज में कुल 316 रन बनाने वाले जेसन रॉय को मैन आफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया।

पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी इंग्लैंड टीम को जेसन रॉस (34) और जेम्स विन्स (51) की सलामी जोड़ी ने शानदार शुरुआत दी। इसके बाद जो रुट और बटलर ने शानदार बल्लेबाजी से टीम को बड़े स्कोर की तरफ बढ़ाया। रुट ने 106 गेंदों पर 93 रनों की लाजवाब पारी खेली। इसके अलावा कप्तान इयोन मोर्गन (20), जॉनी बेयरस्टो (22) और क्रिस वोक्स (नाबाद 17) ने भी टीम के लिए उपयोगी पारियां खेली। श्रीलंका की तरफ से दनुष्का गुणतिल्का सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 48 रन खर्च कर तीन सफलता हासिल की। लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के सामने घुटने टेक दिए।

टीम की तरफ से दिनेश चांडीमल (52) और दनुष्का गुणतिल्का (48) ही क्रीज पर टिक कर बल्लेबाजी कर सके। श्रीलंका के पांच बल्लेबाज तो दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके। इंग्लैंड की तरफ से डेविड विली ने 34 रन पर चार विकेट और लियाम प्लंकेट ने 44 रन पर तीन विकेट चटकाए तो वहीं आदिल राशिद ने भी दो सफलता हासिल की।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -