हेल्स की बदौलत इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को पांच विकेट से करारी शिकस्त दी
हेल्स की बदौलत इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को पांच विकेट से करारी शिकस्त दी
Share:

tyle="text-align:justify">शानदार बल्लेबाज एलेक्स हेल्स सिर्फ एक रन से अपने दूसरे शतक से चूक गए लेकिन उनके 99 रन के बाद जोस बटलर की तूफानी पारी से इंग्लैंड ने दूसरे वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच में शनिवार को दक्षिण अफ्रीका को पांच विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली।
     
दक्षिण अफ्रीका के 263 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हेल्स ने 124 गेंद में आठ चौकों की मदद से 99 रन की पारी खेली। उनके आउट होने के बाद मैच रोमांचक मोड़ पर आ गया था लेकिन बटलर (28 गेंद में 48 रन) और मोईन अली (15 गेंद में 21 रन) ने सिर्फ पांच ओवर में छठे विकेट के लिए 61 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को आसान जीत दिला दी। इंग्लैंड ने 46.2 ओवर में पांच विकेट पर 263 रन बनाकर जीत दर्ज की।
     
बटलर ने 46वें ओवर में इमरान ताहिर पर लगातार तीन छक्के मारे जबकि अगले ओवर में मोईन ने मोर्ने मोर्कल पर लगातार दो चौकों के साथ टीम को जीत दिलाई। हेल्स ने जो रूट (38) के साथ दूसरे विकेट के लिए 97 और कप्तान इयोन मोर्गन (29) के साथ तीसरे विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी भी की।
     
इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने कप्तान एबी डिविलियर्स (73), जेपी डुमिनी (47) और फाफ डु प्लेसी (46) की पारियों की मदद से सात विकेट पर 262 रन का स्कोर खड़ा किया। डिविलियर्स ने डुमिनी के साथ चौथे विकेट के लिए 107 रन की साझेदारी भी की।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -