WC 2019 : क्रिकेट को मिलेगा नया चैंपियन, कंगारुओं को हराकर अंग्रेज फाइनल में

Jul 12 2019 09:43 AM
WC 2019 : क्रिकेट को मिलेगा नया चैंपियन, कंगारुओं को हराकर अंग्रेज फाइनल में

इंग्लैंड ने गुरुवार को 5 बार की क्रिकेट चैम्पियन टीम ऑस्ट्रेलिया को एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में 8 विकटों से एकतरफा मात दी. इस जीत के साथ ही आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 के फाइनल में भी इंग्लैंड ने जगह बना ली है. अब 14 जुलाई को फाइनल में इंग्लैंड का सामना न्यूजीलैंड से होगा जिसने पहले ही भारत को हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. 

ख़ास बता यह है कि इस वर्ल्ड कप के खिताबी मुकाबले में जीत किसी भी टीम की हो लेकिन दुनिया को नया वर्ल्ड कप चैम्पियन मिलने वाला है. ऐसा इसलिए क्योंकि इससे पहले न तो इंग्लैंड की टीम और न ही न्यूजीलैंड, दोनों में से कोई भी टीम अभी तक वर्ल्ड कप को अपने नाम नहीं कर सकी है. 

आपको इस बात से अवगत करा दें कि न्यूजीलैंड को हराकर इंग्लैंड ने 27 साल बाद वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई है. इंग्लैंड की टीम चौथी बार फाइनल में पहुंची है. इससे पहले इंग्लैंड ने आखिरी बार 1992 में फाइनल खेला था, जहां वो पाकिस्तान से हार बैठी थी. उससे पहले वो 1987 और 1979 में भी फाइनल में प्रवेश कर चुकी है. ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्मिथ ने 85 और एलेक्स कैरी ने 46 रनों की पारी खेली. जबकि इंग्लैंड की ओर से जेसन रॉय ने 85 और रुट ने नाबाद 49 रनों की पारी खेली. इंग्लैंड की ओर से वोक्स-रशीद ने 3-3 जबकि आर्चर ने एक विकेट लिया. वहीं ऑस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस और स्टार्क ने 1-1 विकेट हासिल किया. 

 

जन्मदिन विशेष : 35 रु रोज कमाकर इस गेंदबाज ने जिताया था वर्ल्डकप, जाने ख़ास बातें..

हिन्दुस्तान की हार पर बोले अमिताभ-आमिर, बिग बी ने कहा- क्या गेम खेला

वर्ल्डकप में हारा हिन्दुस्तान, लेकिन सुनील को दिखी जीत, जानिए कैसे ?