जन्मदिन विशेष : 35 रु रोज कमाकर इस गेंदबाज ने जिताया था वर्ल्डकप, जाने ख़ास बातें..
जन्मदिन विशेष : 35 रु रोज कमाकर इस गेंदबाज ने जिताया था वर्ल्डकप, जाने ख़ास बातें..
Share:

भारतीय क्रिकेट के यादगार गेंदबाजों में मुनाफ पटेल का नाम भी शुमार है. मुनाफ पटेल के लिए आज का दिन काफी खास और अहम है. आज ही के दिन साल 1983 में उनका जन्म गुजरात के इखर में हुआ था. वे भारत की 2011 वर्ल्डकप जीत के सबसे अहम गेंदबाज भी थे. आइए जानते है मुनाफ पटेल के बारे में कुछ ख़ास बातें...

करीब 15 साल तक क्रिकेट खेलने के बाद मुनाफ पटेल क्रिकेट की दुनिया को अलविदा कह चुके हैं. साथ ही उन्होंने क्रिकेट को छोड़ने के समय कहा था कि उन्हें इसका कोई अफसोस नहीं है. ऐसा इसलिए क्योंकि साथ खेलने वाले सभी खिलाड़ी रिटायर्ड हो चुके हैं और सिर्फ धोनी ही बचे हैं. 

मुनाफ पटेल का करियर काफी मुश्किलों से भरा रहा है. एक समय ऐसा भी था, जब उन्हें दिहाड़ी के लिए 35 रु हर दिन मिलते थे, फिर इसी गेंदबाज ने साल 2011 में भारत को विश्व विजेता बनाने ने अहम रोल अदा किया था. उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में कहा था कि उनके जीवन में इतना दुख था कि उनको झेलने की आदत हो गई थी. पैसे ना होने की वजह से वह मजदूरी का काम करते थे. IPL में भी उनका जलवा देखने को मिला है. आईपीएल में पहले ‘गुजरात लायन्स’ और फिर ‘मुंबई इंडियन्स’ के लिए वे खेलने. ख़ास बात यह है कि साल 2011 के वर्ल्डकप में मुनाफ पटेल तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. उन्होंने कुल 11 विकेट हासिल किए थे. 

 

हिन्दुस्तान की हार पर बोले अमिताभ-आमिर, बिग बी ने कहा- क्या गेम खेला

वर्ल्डकप में हारा हिन्दुस्तान, लेकिन सुनील को दिखी जीत, जानिए कैसे ?

IND vs NZ : भारत वर्ल्डकप से बाहर, न्यूजीलैंड से मिली करारी हार

AUS vs ENG : दूसरा सेमीफाइनल आज, जीतने पर मिलेगा फाइनल का टिकट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -