ऊर्जा विभाग के सचिव ने बिजली उपभोक्ताओं से AC के उपयोग से बचने की कही बात
ऊर्जा विभाग के सचिव ने बिजली उपभोक्ताओं से AC के उपयोग से बचने की कही बात
Share:

अमरावती: राज्य में बिजली संकट को देखते हुए APTransco के सीएमडी और सचिव, ऊर्जा विभाग, एन श्रीकांत ने उपभोक्ताओं से आग्रह किया है कि वे व्यस्त समय के दौरान सुबह 6 से 9 बजे और शाम 6 से 10 बजे तक एयर-कंडीशनर का उपयोग करने से बचें।  इससे बिजली क्षेत्र पर बोझ कम करने में मदद मिलेगी। मीडिया से बात करते हुए, ऊर्जा सचिव ने कहा कि एपिजेन्को थर्मल प्लांट में कोयले का भंडार अगले दो दिनों तक चलेगा, जिसके परिणामस्वरूप बिजली उत्पादन में 50 प्रतिशत की गिरावट आएगी।

उन्होंने कहा कि देश के कुल 135 ताप विद्युत संयंत्रों में से 128 संयंत्र कोयले की भारी कमी का सामना कर रहे हैं। 24,000 से 40,000 टन कोयले की कमी है। जेनको बिजली संयंत्रों की आपूर्ति प्रतिदिन 70,000 टन की कुल मांग के मुकाबले की जा रही है। कोविड के बाद की अवधि के दौरान बिजली की खपत में वृद्धि के कारण, सरकार को सितंबर में 4 रुपये के मुकाबले 15 रुपये प्रति यूनिट पर बिजली खरीदने के लिए मजबूर होना पड़ा।

ऊर्जा सचिव ने कहा कि राज्य सरकार बिजली क्षेत्र की रक्षा के लिए प्रयास कर रही है और 34,340 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान की है। उन्होंने कहा- "मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर कोयला आपूर्ति में सुधार की मांग की है। राज्य सरकार बिजली आपूर्ति में रुकावट को रोकने के लिए प्रयास कर रही है।"

कर्नाटक हाई कोर्ट ने शशिकला मामले पर रिपोर्ट दाखिल करने के लिए दिया दो सप्ताह का समय

मैसूर कोर्ट ब्लास्ट केस में 5 साल बाद आया फैसला, अलकायदा के 3 आतंकी दोषी करार

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने पीएचसी के उन्नयन के लिए अतिरिक्त केंद्रीय धन की मांग की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -