सऊदी अरब में कम हो रही हैं नौकरियां
सऊदी अरब में कम हो रही हैं नौकरियां
Share:

रियाद। एक ओर जहां अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रवासियों को लेकर कड़ा रूख अपना रखा है वहीं विश्वभर में जाना जाने वाला सऊदी अरब अब प्रवासियों के लिए आसान नहीं रहा। जी हां, सऊदी अरब की सरकार का रूख देखकर तो ऐसा ही लगता है। दरअसल अधिक से अधिक लोगों को रोजगार पर रखने का प्रयास किया जा रहा है। जिसके कारण वर्षों से यहां पर नौकरी करने वाले विदेशियों के रोजगार पर खतरा मंडरा रहा है।

दरअसल कच्चे तेल के दामों में कमी आने के कारण अर्थव्यवस्था पर असर हुआ है। गौरतलब है कि यहां से विश्व में बड़े पैमाने पर कच्चे तेल का निर्यात होता है। मिली जानकारी के अनुसार सऊदी अरब धीमी आर्थिक आजादी के कारण वित्तीय मुश्किलों से घिरा है ऐसे में वहां के लोगों के पास रोजगार की परेशानी सामने आने के बाद अब सरकार वहां के लोगों को नौकरी देने का प्रयास कर रही है।

लोग नौकरियां छोड़कर जा रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार सऊदी अरब में जर्मनी के डोमिनिक स्टेक रहा करते थे मगर वे अपनी पत्नी और बच्चे के साथ यहां से जा रहे हैं उनका कहना था कि मेरे जो एम्लाॅइज़ हैं उन्होंने अन्य देश का रूख कर लिया है। मिली जानकारी के अनुसार काॅस्ट कटिंग और सऊदी अरब के ही लोगों को नौकरी पर रखने के कारण कारोबार पर असर हुआ है। गौरतलब है कि विनिर्माण उद्योग धीमा हो गया और इस पर कर्जा भी अधिक हो गया था।

सऊदी अरब गए 27 भारतीय जायरीन लापता, जाँच में जुटी पुलिस

Photos : ये है सऊदी अरब की खूबसूरत प्रिंसेस, मॉडर्न लाइफस्टाइल के साथ जीती है अपनी ज़िंदगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -