राजस्थान के कर्मचारियों को मिलेगा, बढ़ा हुआ वेतन
राजस्थान के कर्मचारियों को मिलेगा, बढ़ा हुआ  वेतन
Share:

राजस्थान : राजस्थान के कर्मचारियों के लिए इस बार की दीवाली वाकई खुशियां लेकर आएगी, क्योंकि पूर्व मुख्य सचिव डीसी सामंत समिति ने राज्य कर्मचारियों के लिए सातवें वेतनमान की रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंप दी है. सातवें वेतनमान में कर्मचारियों के वेतन में करीब 15 प्रतिशत तक वृद्धि होने का अनुमान है. अक्टूबर के वेतन में सातवें वेतनमान के हिसाब से राशि दी जाएगी. भत्तों का निर्णय सरकार करेगी.

उल्लेखनीय है कि सरकार से यह रिपोर्ट ग्रेड पे विसंगतियों को लेकर बनी कैबिनेट कमेटी के पास जाएगी. जहां अंतिम मंजूरी के लिए कैबिनेट में रखा जाएगा. सरकार ने 23 फरवरी को पे कमेटी गठित की थी. सामंत पे कमेटी ने एक जनवरी, 2016 को निर्धारित वेतन को आधार बनाकर ही सरकार को अपनी सिफारिशें सौंपी हैं. बता दें कि राजस्थान में 8 लाख 54 हजार 119 कर्मचारी हैं. इन सभी को 7वें वेतनमान का लाभ देने के लिए सरकार को 10,500 करोड़ रु की व्यवस्था करनी पड़ेगी.

जहाँ तक एरियर की बात है तो एरियर इस बार नकद मिलेगा. सरकार के पास फिलहाल एरियर देने के लिए पैसे नहीं हैं, इसलिए यह अगले साल से किश्तों में मिलेगा. पहले माना जा रहा था कि रिपोर्ट मिलने के बाद 7 वे वेतनमान को लागू करने में सरकार  दो -तीन महीने लेगी, लेकिन अब ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है, कि 19 अक्टूबर को दिवाली से पहले ही सरकार इसे लागू कर सकती है. 

यह भी देखें

मेरे बाबा ने नहीं किया रेप

12 साल के बच्चे को ब्लू व्हले गेम से बचाया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -