ओवरलोडिंग ने करवाई सीएम की आपातकालीन लैंडिंग

नासिक. शनिवार को नासिक में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के हेलीकॉप्टर की 'ओवरलोडिंग' की वजह से आपात लैंडिंग करानी पड़ी. सीएम के सहयोगी संतोष बारी ने बताया कि “यह घटना सुबह लगभग 9.30 बजे की है, फडणवीस हेलीकॉप्टर से नासिक से औरंगाबाद जा रहे थे. इस दौरान उनके साथ जल संसाधन मंत्री गिरिश महाजन और अन्य भी थे. जैसे ही हेलीकॉप्टर ने खुले मैदान से उड़ान भरी तो यह मुश्किल से ही 50 फुट तक उड़ पाया, जिस वजह से पायलट को कुछ ही मीटर की दूरी पर हेलीकॉप्टर लैंड करना पड़ा."

उन्होंने बताया कि “हेलीकॉप्टर में जरूरत से अधिक लोगों के सवार होने की वजह से वह अत्यधिक भार वहन नहीं कर पाया, इसलिए फडणवीस के रसोइए और उनके बैगों को उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही उतार दिया गया. फडणवीस और उनकी टीम 25 मिनट की उड़ान के बाद औरंगाबाद पहुंचे जबकि उनका रसोइया बैग सहित सड़क मार्ग से औरंगाबाद पहुंचे.”

इस घटना से सुरक्षा अधिकारियों में हलचल मच गई है क्योंकि फडणवीस के वीवीआईपी हेलीकॉप्टर के साथ पहले भी इस तरह की तीन घटनाएं हो चुकी हैं. इन घटनाओं में फडणवीस बाल-बाल बचे थे. हालांकि एक अधिकारी ने कहा, ''चूंकि हेलीकॉप्‍टर उड़ान भरने के लिये जरूरी ऊंचाई हासिल करने में सक्षम नहीं था तो कुछ सामान भी उतारा गया. यह बड़ा मुद्दा नहीं है. मुख्यमंत्री ने उसी हेलिकॉप्टर से उड़ान भरी और कार्यक्रम के अनुसार औरंगाबाद में सभी कार्यक्रमों में हिस्सा लिया.''

पीएम की अभद्र फोटो पोस्ट करने वाला गिरफ्तार

स्कूल में टीचर पर चलाई गोली

लव जिहाद हत्याकांड के खिलाफ दिल्ली में उग्र प्रदर्शन

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -