2020 तक हर जगह होगी बिजली
2020 तक हर जगह होगी बिजली
Share:

नई दिल्ली : केंद्रीय मंत्री पियूष गोयल ने हाल ही में यह कहा है कि केंद्र सरकार के द्वारा वर्ष 2020 तक देश के हर घर में बिजली पहुँचाने का काम किया जाना है. साथ ही यह भी बता दे कि केंद्रीय मंत्री ने यह बात रायसीना डायलग में लाइट ऑफ एशिया: फ्यूचर ऑफ एनर्जी सत्र को संबोधित करते हुए कही है. इसके साथ ही गोयल ने यह भी कहा है कि उन्हें इस बात पर पर विश्वास के कि वर्ष 2020 तक हम देश के हर घर में बिजली पहुँचाने में कामयाब हो जाएंगे.

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि बिजली को एक विकास के रूप में देखा जा रहा है. हमारे द्वारा आने वाले 5 वर्षों में यह सुनिश्चित किया जाना है कि देश में सभी तक बिजली पहुँच के करना चाहते हैं कि सभी को बिजली मिल जाए. गोयलने आगे जानकारी देते हुए यह भी कहा है कि हम अब वर्ष 2030 तक का इंतजार नहीं कर सकते है.

और हमारे द्वारा लगातार इस दिशा में प्रयास किए जा रहे है कि हम जल्द से जल्द सफल हो जाए. इसके साथ ही पियूष गोयल ने जानकारी दी है कि सरकार के द्वारा भारत को आधुनिकता की तरफ ले जाने के सभी संभव प्रयास किए जा रहे है. उन्होंने आगे की जानकारी में यह भी बताया है कि इसका बल प्रणाली में अक्षमता और घाटे को कम करने, वित्‍तीय तथा संचालन घाटे को कम करने और प्रत्‍येक वर्ष 1,80,000 करोड़ रुपये बचाकर बिजली लागत कम करने में किया जाना है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -