आखिर कांग्रेस को 'अकबर' इतना प्रिय क्यों है ? असम सीएम हिमंता सरमा ने कसा तंज
आखिर कांग्रेस को 'अकबर' इतना प्रिय क्यों है ? असम सीएम हिमंता सरमा ने कसा तंज
Share:

गुवाहाटी: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने 2 नवंबर को कांग्रेस की आलोचना की और दावा किया कि अकबर छत्तीसगढ़ कांग्रेस के लिए भूपेश बघेल से अधिक महत्व रखते हैं। हिमंत बिस्वा सरमा ने टिप्पणी की, "जब मैंने अकबर के बारे में बोला तो कांग्रेस ने मेरे खिलाफ शिकायत की। अगर मैंने टीएस सिंह देव या बघेल या किसी कांग्रेस नेता के खिलाफ कुछ कहा होता तो शिकायत दर्ज करना समझ में आता। मुझे लगता है, छत्तीसगढ़ कांग्रेस के लिए, अकबर भूपेश बघेल से अधिक महत्वपूर्ण है। अकबर आपको (कांग्रेस) इतना प्रिय क्यों है?”

26 अक्टूबर को, भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) ने कवर्धा में छत्तीसगढ़ चुनाव अभियान के दौरान उनके भाषण के संबंध में असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा को कारण बताओ नोटिस जारी किया। चुनाव आयोग के कारण बताओ नोटिस में कहा गया है कि 18 अक्टूबर को हिमंत बिस्वा सरमा के भाषण के कुछ हिस्से "प्रथम दृष्टया उल्लंघनकारी" थे। असम के मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए भाजपा के घोषणापत्र पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा, "बीजेपी द्वारा जारी किया गया घोषणापत्र खरा सोना होगा, बीजेपी सही समय पर सही फैसला लेगी, इस बार बीजेपी अच्छा घोषणापत्र जारी करेगी, थोड़ा इंतजार करें, इससे भी बेहतर घोषणापत्र जारी किया जाएगा।"

उन्होंने आगे कहा, 'इस साल के चुनाव में भूपेश बघेल का नाम बदला जा रहा है, कांग्रेस धीरे-धीरे उन्हें सीएम पद से हटा रही है क्योंकि बीजेपी छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने जा रही है.' छत्तीसगढ़ में कथित धर्म परिवर्तन के संबंध में सरमा ने टिप्पणी की, "छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण कोई मुद्दा नहीं है; यह एक सामाजिक मुद्दा है और एक महत्वपूर्ण मुद्दा है। यह हमारे खिलाफ हो रही एक आपराधिक साजिश है। अगर छत्तीसगढ़ को बचाना है, तो कुछ मजबूत होना चाहिए धर्मांतरण के खिलाफ कानून। धर्मांतरण लालच से प्रेरित नहीं होना चाहिए। अगर मैं मुख्यमंत्री से सवाल करूंगा तो खुद भूपेश बघेल धर्मांतरण के खिलाफ होंगे।"

छत्तीसगढ़ में नवंबर में दो चरणों में चुनाव होने हैं। पहला चरण, 7 नवंबर को, छत्तीसगढ़ की 20 सीटों पर होगा, शेष 70 सीटों पर 17 नवंबर को मतदान होगा। वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। छत्तीसगढ़ में 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ा जाएगा। दोनों प्रमुख दावेदारों, भाजपा और कांग्रेस ने राज्य के लिए 90 उम्मीदवारों की अपनी सूची को अंतिम रूप दे दिया है। 2018 के विधानसभा चुनावों में, कांग्रेस ने मौजूदा भाजपा के खिलाफ 90 में से 68 सीटें हासिल करके एक महत्वपूर्ण जीत हासिल की, जिसने 15 सीटें हासिल कीं।

कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए नेताओं को मिला टिकट, राजस्थान में BJP की तीसरी सूची जारी

तेलंगाना विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस नेताओं के आवास पर आयकर विभाग की छापेमारी

'कांग्रेस और विकास का 36 का आंकड़ा है...' कांकेर में बोले PM मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -