चुनाव : बढ़ सकती बीजेपी की मुश्किलें
चुनाव : बढ़ सकती बीजेपी की मुश्किलें
Share:

नई दिल्ली. हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी में बीजेपी की परेशानियां बढ़ सकती हैं. गुजरात में जहां दिसंबर में चुनाव है वहीं हिमाचल में  नवंबर में मतदान होगा. लेकिन बीजेपी की परेशानी विदेश में होने वाले बदलाव से हैं. यहां अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में उछाल आ रहा है. इससे देश में तेल की कीमतों में भी बढ़ोतरी होगी जो बीजेपी के लिए खतरनाक हैं. 

भारत अपनी कुल तेल जरूरत का 82 फीसदी हिस्सा आयात करता है. कुल आयात का 28 फीसदी हिस्से की खरीद ब्रेंट से करता है. वहीं 72 फीसदी खरीद दुबई और ओमान से होती है. भारत के लिए कच्चे तेल की मुश्किल बढ़ती जा रही है. तेल कीमतों में यह वृद्धि ग्राहकों के लिए नुकसानदायक है क्योंकि अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कीमतों में को भी इजाफा तुरंत असर डालता है.

बता दे कि ग्राहकों पर ईंधन खरीदने का बोझ बढ़ रहा है. हालांकि बीच में जनता बढ़ रहे रोष और विपक्ष के आरोपों के चलते सरकार ने 3 अक्टूबर को पेट्रोल पर 2 रुपए प्रति लीटर और डीजल पर 5.7रुपए प्रति लीटर की एक्साइज ड्यूटी घटाई थी. लेकिन अब अतंरराष्ट्रीय कीमतों में बदलाव का असर जनता कि जेब पर भी हो सकता हैं.

 

पटना: मातमी माहौल में हुआ छठ का समापन

कार्ति की मुश्किलों में हो सकता है इजाफा

स्विस कपल पर हमले में नया खुलासा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -