चुनाव आयोग ने कहीं निष्पक्ष और स्वतंत्र मतदान की बात
चुनाव आयोग ने कहीं निष्पक्ष और स्वतंत्र मतदान की बात
Share:

नई दिल्ली : मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी ने पांच राज्यों में प्रारंभ होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कहा कि सभी राजनीतिक पार्टियां इस बात के लिए आश्वस्त रहें कि ये चुनाव निष्पक्ष होंगे और पूरी तरह से स्वतंत्र होंगे। दूसरी ओर विपक्षियों ने आयोग से स्टिंग आॅपरेशन की जांच करने की अपील भी की है। सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस द्वारा कुछ नेता इस मसले पर कथित रूप से शामिल हैं। विपक्षी माकपा के नेता रबिन देब द्वारा कहा गया कि आयोग से इस मामले में अपील की गई है कि वे संवैधानिक प्रावधानों के अनुसार तृणमूल के नेताओं के विरूद्ध कार्रवाई करें।

इस मामले में नसीम जैदी ने कहा कि ये नेता स्टिंग में दिख रहे हैं इस तरह की बात कही जा रही है। ऐसे में इन पर कार्रवाई की जाना चाहिए। उनका कहना था कि उन्होंने चुनाव से पूर्व सत्तारूढ़ पार्टी द्वारा हटाए गए अधिकारियों को बहाल करने की मांग भी की। दूसरी ओर उन्होंने आदर्श आचरण संहिता का उल्लंघन करने वाले होर्डिंग हटाने की मांग भी की।

कांग्रेस के नेताओं ने चुनाव आयोग के साथ बैठक में भी मांग करते हुए कहा कि चुनाव की प्रक्रिया पर चुनाव आयोग को ध्यान देना चाहिए। उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल और असम के साथ ही अन्य क्षेत्रों में कहीं - कहीं पर माओवाद का असर है। ऐसे में चुनाव आयोग को कुछ मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के इंतजाम करने होंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -