लोकसभा चुनाव: इन सीटों पर थम गया चुनाव प्रचार, 11 अप्रैल को है वोटिंग
लोकसभा चुनाव: इन सीटों पर थम गया चुनाव प्रचार, 11 अप्रैल को है वोटिंग
Share:

लखनऊ: 2019 लोकसभा चुनाव के पहले चरण में उत्तर प्रदेश की आठ लोकसभा सीटों के लिए चुनाव प्रचार मंगलवार शाम पांच बजे थम जाएगा. सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर लोकसभा सीटों के लिए 96 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहें हैं. मुख्यनिर्वाचन अधिकारी ए. वेंकटेश्वर लू के अनुसार, सभी आठ लोकसभा सीटों के लिए 11 अप्रैल को सुबह सात बजे से लेकर शाम छह बजे तक वोट डाले जाएंगे. इसकी तैयारियां पूरी कर ली गई है.

अधिकारी ने बताया है कि प्रथम चरण के मतदान के लिए 6,716 मतदान केंद्र और 16,581 पोलिंग बूथ स्थापित कर दिए गए हैं. इन लोकसभा क्षेत्रों में करीब 1.50 करोड़ मतदाता हैं, इनमें 82.24 लाख पुरुष, 68.39 लाख महिला और 1,014 तृतीय लिंग वोटर अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे. शाम पांच बजे के बाद चुनाव प्रचार करने पर उसे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन के तहत दोषी माना जाएगा और संबंधित उम्मीदवार और उसके प्रचारकों के विरुद्ध लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धाराओं में कानूनी कार्रवाई की जाएगी.  

आपको बता दें कि पूरे देश में सात चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे. प्रथम चरण का मतदान 11 अप्रैल, दूसरे चरण का मतदान 18 अप्रैल, तीसरा चरण का मतदान 23 अप्रैल, चौथे चरण का मतदान 29 अप्रैल, पांचवें चरण का मतदान 6 मई, छठे चरण का मतदान 12 मई और 7वें चरण का मतदान 19 मई को होगा. वहीं वोटों की गिनती 23 मई को की जाकर परिणाम घोषित होंगे.

खबरें और भी:-

लोकसभा चुनाव: शिवसेना न गोवा के लिए जारी किया घोषणपत्र, ये हैं प्रमुख मुद्दे

CBI ने किया लालू की जमानत का विरोध, कहा- अस्पताल में से राजनीति खेलते हैं...

विरोधियों पर जमकर बरसी मायावती, बोली- पहले मोदी और फिर योगी को हराना है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -