ईद के लिए घर पर ही करें मेकअप की तैयारी, चाँद की तरह निखरेगा रूप
ईद के लिए घर पर ही करें मेकअप की तैयारी, चाँद की तरह निखरेगा रूप
Share:

किसी भी त्योहार या समारोह का अवसर हो घर की औरतों को काम इतना होता है कि उन्हें खुद के लिए समय नहीं मिल पाता है. इसके लिए वो अक्सर पार्लर जाती हैं ताकि उनकी खूबसूरती में कोई कमी ना आये. लेकिन अगर पार्लर जाने का समय नहीं मिलता है तो आप घर पर भी खुद को चमका सकते हैं. जैसे अभी ईद का मौका आने वाला है और इस पर महिलाएं विशेष रूप से सजती हैं और खुद को खूबसूरत बनती है. तो चलिए हम आपको बता देते हैं कि किस तरह से आप पार्लर जैसा मेकअप घर पर ही कर सकते हैं.   

मैनीक्योर
गुनगुने पानी में नींबू और शैंपू मिलाकर उसमें कुछ देर के लिए हाथ भिगोएं. घर पर मैनीक्योर करते समय क्यूटीकल को पूरी तरह से न काटकर ट्रीम करें. उसके बाद उन्हें अच्छी सी शेप भी दें. नाखून पर अल्कोहल लगायें जिससे कि नाखून का नैचरल ऑयल खो न जाये. अगर आप अच्छी तरह से नेलपॉलिश नहीं लगा पाती हैं तो पॉलिश स्ट्रिप्स ट्राइ करें. आपके मूड के अनुसार बहुत सारे कलर आपको मिल जायेंगे.

पेडिक्योर 
स्पा जाकर फीट ट्रीटमेंट करना बहुत मंहगा होता है. लेकिन आप घर पर ही पैर को भिगोकर डेड स्किन सेल्स को निकाल सकते हैं. एक टब या बाल्टी में गुनगुना गर्म पानी लें और उसमें तीन बड़े चम्मच पिसा हुआ अदरक, आधा कप समुद्री नमक और आधा कप नींबू का रस डालकर अच्छी तरह से घोल लें. अपने पैरों को पंद्रह-बीस मिनट तक डुबोकर रखें. उसके बाद एक कप चीनी में आधा को बेबी ऑयल डालकर घर पर फूट स्क्रब बना लें और उससे पैरों को सात-आठ मिनट तक हल्के से रगड़े, इससे पैरों के डेड-स्किन सेल्स निकल जायेंगे.

बालों के लिए हेयरमास्क

* बाल जब तक खूबसूरत न दिखें आपका पूरा लुक परफेक्ट हो ही नहीं सकता. आपके बालों को खूबसूरत बनाने के लिए आप घर पर ही एक हेयरपैक लगा सकती हैं.

चेहरे के लिए नैचुरल ब्लीच

* आलू के छिलके के साथ टमाटर और खीरे का पैक आपके त्वचा को नैचरल तरीके से ब्लीच करने के साथ-साथ ताजगी महसूस करायेगा.

* पहले आलू के छिलके को क्रश करके उसमें क्रश किया हुआ टमाटर और खीरा डालें. टमाटर और आलू का छिलका चेहरे के त्वचा को ब्लीच करेगा और खीरा ठंडा रखेगा.

* अगर आपकी त्वचा ऑयली है तो आप इसमें नींबू के रस की कुछ बूंदे डालकर अच्छी तरह से मिला लें.

* इस पैक को फेस पर पंद्रह मिनट तक लगा कर रखें और फिर गुनगुने गर्म पानी से धो लें.

आपके होंठों को आकर्षक बनाएंगी ये टिप्स

छोटे बच्चों को ना लगाएं काजल, हो सकता है आँखों को नुकसान

अनार से बढ़ा सकते हैं अपना सौंदर्य, जानें कैसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -