चिदंबरम के बेटे कार्ति के ठिकानों पर ईडी का छापा
चिदंबरम के बेटे कार्ति के ठिकानों पर ईडी का छापा
Share:

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के ठिकानों पर छापेमारी की. सूत्रों के अनुसार एयरसेल-मैक्सिस डील से जुड़ी कथित अनियमितताओं के संबंध में यह छापेमारी की गई. ईडी अधिकारियों ने शनिवार तड़के, दिल्ली के जंगपुरा स्थित घर और चेन्नई की चार जगहों पर छापा मारा.

जानकारी के मुताबिक ईडी के पांच अधिकारी सुबह साढ़े सात बजे चेन्नई स्थित चिदंबरम के घर पर पहुंचे. लेकिन वहाँ चिदंबरम और कार्ति, दोनों मौजूद नहीं हैं. सितंबर 2017 में भी ईडी कार्ति चिदंबरम के दिल्ली और चेन्नई स्थित ठिकानों पर छापेमारी कर वहाँ से कई संपत्तियां जब्त की थी. जांच के दौरान एयरसेल मैक्सिस केस में पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम द्वारा, FIPB अप्रूवल दिए जाने का ईडी को मालूम चला था. साथ ही पता लगा कि कार्ति और पी.चिदंबरम की भतीजी की कंपनी को मैक्सिस ग्रुप से 2 लाख डॉलर मिले थे. 

2जी घोटाले से जुड़े एयरसेल मैक्सिस डील मामले की सुनवाई के दौरान 11 जनवरी  को कार्ति चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से फटकार भी पड़ी थी. एयरसेल-मैक्सिस डील में पी चिदंबरम की भूमिका को लेकर भी सीबीआई जांच कर रही है. दरअसल पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम पर, साल 2006 में मलेशियाई कंपनी मैक्सिस द्वारा एयरसेल में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने के मामले में, रजामंदी देने को लेकर अनियमितताएं बरतने का आरोप है.

कर्नाटक चुनाव को लेकर कांग्रेस की अहम बैठक आज

सुप्रीम कोर्ट के जजों का विवाद आज सुलझने के आसार

कोलकाता में तृणमूल और भाजपा के कार्यकर्ता भिड़े

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -