Share:
मनी लॉन्डरिंग मामले में DMK सांसद कथिर आनंद को ED का समन, छापेमारी में मिले थे 11 करोड़ कैश
मनी लॉन्डरिंग मामले में DMK सांसद कथिर आनंद को ED का समन, छापेमारी में मिले थे 11 करोड़ कैश

चेन्नई: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) के सांसद और तमिलनाडु के जल संसाधन मंत्री दुरईमुरुगन के बेटे कथिर आनंद को मंगलवार को एजेंसी के सामने पेश होने के लिए समन जारी किया है। यह समन 2019 के आम चुनावों के दौरान महत्वपूर्ण नकदी जब्ती से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले के संबंध में है।

यह मामला कर चोरी का हवाला देते हुए 2019 में दायर एक आयकर अभियोजन शिकायत से उत्पन्न हुआ। वेल्लोर जिले में कथिर आनंद से जुड़े ठिकानों से 11.48 करोड़ रुपये की व्यापक नकद राशि जब्त की गई। यह जब्ती आम चुनाव से कुछ दिन पहले हुई, जिसके कारण चुनाव आयोग को निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव रद्द करना पड़ा था। प्रवर्तन निदेशालय ने आयकर अधिनियम, 1995 की धारा 120 (बी) को लागू करते हुए आयकर विभाग की अभियोजन शिकायत पर ध्यान दिया है। हालांकि, अब तक, कथिर आनंद ने समन का जवाब नहीं दिया है या जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए हैं।

प्रवर्तन निदेशालय द्वारा समन की विशिष्टताओं और चल रही जांच के बारे में अधिक जानकारी का खुलासा नहीं किया गया। यह मामला राजनीतिक और वित्तीय क्षेत्रों के अंतर्संबंध को रेखांकित करता है, जो एक महत्वपूर्ण चुनावी अवधि के दौरान कथित वित्तीय अनियमितताओं की ओर ध्यान आकर्षित करता है।

असम पुलिस ने पकड़ी ड्रग्स की बड़ी खेप, 15 करोड़ की हेरोइन के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

उत्तरकाशी टनल: 17 दिन बाद मौत के मुंह से बचा लिए गए 41 मजदूर, CM धामी कर रहे श्रम‍िकों से बातचीत

बीते 9 वर्षों में 20 गुना बढ़ा भारत का मोबाइल उत्पादन, भारतीयों के हाथ में 99.2% स्मार्टफोन स्वदेशी, कई देशों में 'निर्यात' कर रहे हम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -